Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अगर दूसरे धर्म पर ऐसा बोलते तो सर तन से जुदा हो जाता," 'सनातन' वाले विवाद में नरोत्तम मिश्रा का बयान

भिंड में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर खूब हमले किए। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति का बस इतना सा फसाना है, बस्ती भी जलाना है और मातम भी मनाना है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म पर जो भी कहा वो किसी और धर्म पर कहते तो सर तन से जुदा हो जाता।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 10, 2023 18:00 IST
Narottam Mishra- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में चल रही जन आशीर्वाद यात्रा में शिरकत करने के लिए आज राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। यही कारण है कि बारिश में भीगते हुए भी रात 12:30 तक लोग अपने चहेते नेताओं का इंतजार करते रहे। इतना ही नहीं इस दौरान उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर विवादित बयान को लेकर भी मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसा ही दूसरे धर्म के लिए बोला होता तो अब तक सर तन से जुदा हो जाता। इसके आलावा नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

भिंड में बीजेपी की जीत का बताया फॉर्मूला

भिंड में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जब नरोत्तम मिश्रा से पूछा गया कि चंबल में बीजेपी कितनी सीट जीतेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि चंबल में इस बार वह बिल्कुल उल्टा करेंगे और 25 से 30 सीट इस बार भाजपा के खाते में आएंगी और इसके लिए उन्होंने तीन कारण भी गिनाए। जिसकी वजह से पिछली बार कांग्रेस यहां जीत हासिल करने में सफल रही थी। उसमें उन्होंने कहा जो 2 अप्रैल को एससी-एसटी वर्ग द्वारा दंगे किए गए थे, उसमें कांग्रेस भ्रम फैलाने में सफल रही और एससी-एसटी के लोगों को भाजपा के खिलाफ कर दिया। इसके साथ ही कर्ज माफी की भ्रामक घोषणाएं की, उससे भी वोट पर असर पड़े और तीसरी और सबसे बड़ी बात, ज्योतिरादित्य सिंधिया उस समय कांग्रेस में थे और अब वह भाजपा में हैं। ऐसे में भाजपा यहां पर बंपर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि अपार जन समर्थन भाजपा को मिल रहा है और इसलिए तयशुदा बात है कि भाजपा जीतेगी।

"जो बनी हुई सरकार नहीं चला पाए वह..."
वहीं गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस कहती है कि सरकार वह बनाएंगे। लेकिन जो बनी हुई सरकार नहीं चला पाए वह अब क्या सरकार बनाएंगे। जब सवाल किया गया कि कांग्रेस कहती है कि भाजपा में गुटबाजी है तो उन्होंने सीधा राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा में तो सब एक साथ घूम रहे हैं। लेकिन कांग्रेसी एक साथ घूम कर दिखा दें। वह बता दें कि राहुल गांधी इस समय कहां पर हैं। उन्होंने राहुल गांधी को भी आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि जब जेएनयू में कन्हैया कुमार ने भारत विरोधी नारे लगाए थे और कहा था कि तुम कितने अफजल मारोगे हर घर में अफजल निकलेगा, इसपर मिश्रा ने कहा कि जिस घर में अफजल निकलेगा हम उसे घर में घुसकर मारेंगे।

"बस्ती भी जलाना है और मातम भी मनाना है"
सनातन धर्म पर हो रहे प्रहार पर बड़ा बयान देते हुए डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह हमारे धर्म की कमजोरी है। अगर वह दूसरे धर्म के बारे में इतना बोल देते तो सर तन से जुदा हो जाता। गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग हैं और जब भी भारत माता की बात आएगी, राष्ट्र की बात आएगी, हिंदू की बात आएगी या फिर सनातन की बात आएगी तो यह लोग मुखर हो जाते हैं। उन्होंने इस पर कविता सुनाते हुए कहा कि "कांग्रेस की राजनीति का बस इतना सा फसाना है, बस्ती भी जलाना है और मातम भी मनाना है"। 

"जब तक दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस में हैं..." 
राजस्थान में कन्हैया कुमार का सर कलम किया गया लेकिन एक भी कांग्रेसी ने निंदा तक नहीं की। अगर ऐसा कुछ इधर से हो जाता तो दिग्विजय सिंह जैसे सारे के सारे कांग्रेसी सियापा करने के लिये पहुंच जाते। उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला करते हुए कहा कि जब तक दिग्विजय सिंह जैसे लोग कांग्रेस के अंदर हैं, जो जाकिर नायक जैसे लोगों को शांति दूत बताते हैं और भगवा को आतंकवादी कहते हैं, तब तक कांग्रेस के साथ ऐसा ही होने वाला है। वहीं सनातन धर्म की कमजोरी पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि हमारे धर्म में प्राणी मात्र पर दया करने की बात कही जाती है। रात को हम पेड़ पौधों तक को नहीं छूते और बच्चों को चींटी तक न मारने की शिक्षा देते हैं। ऐसे में हमारे धर्म में खून खराबा नहीं सिखाया जाता।

(रिपोर्ट- परानिधेश भारद्वाज)

ये भी पढे़ं-

अररिया में पराए मर्द के साथ पकड़ी गई महिला, गांव वालों ने खूंटे से बांधकर सिर का किया मुंडन, VIDEO भी आया सामने

"भस्मासुर है गहलोत सरकार, सीएम को बताया खलनायक," जयपुर में राज्य सरकार के खिलाफ मुस्लिमों का हल्ला बोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement