Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुना में 13 साल की नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म, मार्च में बलात्कार का शिकार हुई थी किशोरी

मार्च में किशोरी का बलात्कार हुआ था, जिसके बाद वह गर्भवती हो गई थी। हालांकि माता-पिता को इस बारे में अगस्त माह में पता चला लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 09, 2023 16:19 IST
MADHYA PRADESH, GUNA- India TV Hindi
Image Source : FILE गुना में 13 साल की नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म

गुना: मध्य प्रदेश के गुना में शुक्रवार को 13 साल की नाबालिग किशोरी ने एक बच्चे को जन्म दिया। हैरानी की बात यह थी कि किशोरी पिछले 8 महीने से प्रेग्नेंट थी और उसके माता-पिता को इस बात की कोई खबर ही नहीं थी। परिजनों को 24 अगस्त को किशोरी के प्रेग्नेंट होने के बारे में पता लगा, इसके बाद मालूम हुआ कि किशोरी बलात्कार की पीड़िता है। मामला पुलिस के पास पहुंचता है और FIR दर्ज करके आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाती है। 

शुक्रवार को नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म 

इसके बाद परिजनों ने कोर्ट में गर्भपात की याचिका दाखिल की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अब शुक्रवार 8 सितम्बर को नाबालिग किशोरी ने बच्चे को जन्म दिया है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि लड़की के परिवार ने 24 अगस्त को उसके गर्भवती होने के बारे में पता चलने के बाद शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत में बताया गया कि 9 मार्च को उसकी बच्ची के साथ आरोपी ने गलत काम किया था। आरोपी ने उसकी बेटी को धमकी दी कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो वह उसे जान से मार देगा। इस कारण बच्ची ने यह बात किसी को नहीं बताई। 

आरोपी पर दर्ज हुआ बलात्कार का मामला 

 सविता ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था और आरोपी को 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि जब शिकायत दर्ज कराई गई थी तब लड़की 30 सप्ताह की गर्भवती थी और उसके माता-पिता ने गर्भपात के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। थाना प्रभारी के मुताबिक लड़की और बच्चा दोनों ठीक हैं। 

बाल कल्याण समिति को सौंपा जा सकता है बच्चा 

उन्होंने कहा कि लड़की नाबालिग है, ऐसे में हो सकता है कि वह बच्चे को अपने साथ नहीं रखना चाहेगी। सविता ने कहा कि यदि लड़की बच्चे को सुपुर्द करना चाहती है तो वह बाल कल्याण समिति की टीम को ही सुपुर्द करेगी , ऐसी स्थिति में टीम पहले डॉक्टरों से भी राय लेगी कि क्या बच्चे को एक-दो दिन मां की जरूरत तो नहीं है या कोई चिकित्सीय मसला तो नहीं है, जिसके बाद सुपुर्द करने की प्रक्रिया होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement