Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP Election: क्या 22 साल पुराना इतिहास फिर दोहराएगा शहडोल? चुनावी मैदान में ट्रांसजेंडर प्रत्याशी

मध्य प्रदेश की जैतपुर विधानसभा सीट से किन्नर काजल ने वास्तविक भारत पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि अगर इलाके की जनता मुझे मौका देती है, तो चहुंमुखी विकास करके दिखाऊंगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 31, 2023 15:01 IST
किन्नर काजल ने नामांकन पत्र किया दाखिल- India TV Hindi
किन्नर काजल ने नामांकन पत्र किया दाखिल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो गई है। इस बीच, शहडोल जिले का जैतपुर विधानसभा सूर्खियों में है। यहां से किन्नर काजल ने नामांकन दाखिल किया है। शहडोल से ही देश में पहली किन्नर विधायक चुनी गई थी। आज से 22 साल पहले किन्नर शबनम मौसी साल 2000 में हुए उपचुनाव में शहडोल जिले तब की सोहागपुर विधानसभा सीट से देश की पहली किन्नर विधायक बनीं और पूरे देश में अपना परचम लहराया। अब 22 साल बाद उसी समुदाय की काजल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। 

जैतपुर विधानसभा सीट से भरा नामांकन

दरअसल, जैतपुर से सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी किन्नर काजल ने वास्तविक भारत पार्टी से नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर 38 वर्षीय काजल ने कहा कि जैतपुर विधानसभा में अब भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में बिजली के खंभे तो लगे हैं, लेकिन इन तारों में लाइट नहीं है। यहां नल तो हैं, पर पानी नहीं है। यही हालत स्कूलों की है। यहां स्कूल तो है, पर शिक्षक नहीं हैं। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन पार्टियों के नेता वादा तो करते हैं, पर इसे कभी पूरा नहीं करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इलाके की जनता मुझे मौका देती है, तो इलाके का चहुंमुखी विकास करके दिखाऊंगी।     

3832 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन पत्र                       

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में एक ही फेज में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव के नतीजे 13 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में सोमवार को 2489 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। इस तरह कुल नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों की संख्या 3832 हो गई है। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 2 नवंबर है।

- शहडोल से विशाल खण्डेलवाल की रिपोर्ट      

दिवाली-छठ पर घर जाना हुआ आसान, दिल्ली-पटना के लिए चलेगी स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस, यहां है टाइम टेबल

Rajasthan Election: निवाई-पीपलू सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाई है कांग्रेस-बीजेपी, दोनों पार्टियां हैं कंफ्यूज

मध्य प्रदेश में इस बार कौन मारेगा बाजी? चुनावी अखाड़े में उतरे 3832 उम्मीदवार
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement