Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

MP चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, CM शिवराज बुधनी सीट से करेंगे नॉमिनेशन

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद सिवनी मालवा और सोहागपुर में जनसभा करेंगे।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 30, 2023 11:18 IST
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नामांकन करेंगे दाखिल- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नामांकन करेंगे दाखिल

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज सोमवार आखिरी दिन है। ऐसे में आज बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल होने के अनुमान हैं। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान सहित कई बड़े नेता जिन्होंने अब तक नामांकन नहीं किया है वे आज भरेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद सिवनी मालवा और सोहागपुर में जनसभा करेंगे। 

एसडीएम कार्यालय में नामांकन भरेंगे 

शिवराज सिंह चौहान, परिवार के साथ रविवार शाम को सिहोर पहूंचे, जहां उन्होने चुनाव प्रचार किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार दोपहर 2:00 बजे बुधनी एसडीएम कार्यालय में अपना नामांकन भरेंगे। शिवराज सिंह चौहान, परिवार के साथ 11:00 बजे जैत, 1:00 बजे सलकनपुर और 2:00 बजे बुधनी पहुंचेंगे। शिवराज सिंह चौहान दोपहर 4:00 बजे सिवनी मालवा विधानसभा और 5:30 बजे सोहागपुर विधानसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, सतना में सांसद मनोज तिवारी के साथ बीजेपी के सात उम्मीदवार आज नामांकन दाखिल करेंगे। 

कमलनाथ चुनावी सभा को करेंगे सबोधित

इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में इंदौर जिले के कांग्रेस उम्मीदवार आज नामांकन दाखिल करेंगे। उसके पहले एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कमलनाथ का सुबह 10:40 बजे इंदौर पहुंचने के बाद अहिल्या प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ ही इंदौर दौरा शुरू होगा। कमनाथ के साथ कांग्रेस प्रत्याशी रैली के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचेंगे। कलेक्टोरेट के नजदीक एक चुनावी सभा होगी। इसके बाद नामांकन दाखिल किए जाएंगे।

अमित शाह का आज इंदौर और ग्वालियर दौरा 

वहीं, मध्य प्रदेश दौरे के तीसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह आज इंदौर और ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। संभाग के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इंदौर में इंदौर संभाग और ग्वालियर में ग्वालियर-चंबल संभाग के नेताओं की बैठक लेंगे। अमित शाह सुबह 11:30 बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में इंदौर संभाग की बैठक लेंगे। इसमें 37 विधानसभा सीट के कार्यकर्ता होंगे। इसके बाद ग्वालियर पहुंचकर दिन में 2:30 बजे होटल रेडीसन सिटी सेंटर में ग्वालियर और चंबल संभाग की बैठक करेंगे। इसमें कुल 34 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। ग्वालियर के स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement