Monday, April 29, 2024
Advertisement

MP चुनाव: बुधनी सीट से CM शिवराज के सामने 'हनुमान', जानिए बीजेपी को लेकर क्या बोले

मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान के सामने विक्रम मस्ताल हैं। उन्होंने कहा कि ये पूरी जनता मेरे लिए राम है और मैं हनुमान बनकर इनकी सेवा करना चाहता हूं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 30, 2023 15:19 IST
विक्रम मस्ताल और शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO विक्रम मस्ताल और शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से एक तरफ बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस से युवा विक्रम मस्ताल हैं। विक्रम मस्ताल रामानंद सागर के रामायण सीरियल में हनुमान जी का रोल निभा चुके हैं। आज उन्होंने अपना नामांकन भरा। उससे पहले उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हनुमान का किरदार निभाया है, हनुमान मंदिर के दर्शन करके ही नामांकन भरने जा रहा हूं। जब उनसे पूछा गया कि हनुमान का किरदार निभाया इसलिए टिकट मिला, तो उन्होंने कहा कि मैं लोकल हूं, युवाओं की बात रख रहा हूं, किसानों की बात कर रहा हूं, किसान परिवार का हूं। यह बात सही है कि मैंने हनुमान का रोल किया है, यह मेरे सौभाग्य की बात है, मेरा जन्म मंगलवार को हुआ है, मेरा राजनीतिक प्रवेश मंगलवार को हुआ। हनुमान जी की कृपा है और हनुमान जी ही संभालने वाले हैं। ये पूरी जनता मेरे लिए राम है और मैं हनुमान बनकर इनकी सेवा करना चाहता हूं।

सवाल: बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक के बाद कांग्रेस ने बजरंगबली का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

जवाब: देखिए बीजेपी धर्म का इस्तेमाल राजनीति में करती है। हम सिर्फ जनता के लिए काम करते हैं। कांग्रेस का उद्देश्य ही सिर्फ सेवा करना है। मैं जनता के बीच में जा रहा हूं। आज बुधनी विधानसभा की जो हालत है, युवा परेशान है, महिलाएं परेशान हैं, किसान परेशान है, सारी चीजों को देखते हुए मुझे लगता है कि इस बार जनता बहुत आक्रोशित है और आप देखिए किस प्रकार से मुझे बहुत ज्यादा बड़ा समर्थन मिल रहा है। इस बार सत्य की जीत होने वाली है।

सवाल: बीजेपी राम मंदिर के यहां महाकाल की होर्डिंग लगा रही है तो आपको दिक्कत है? 

जवाब: हमें महाकाल में दिक्कत नहीं है। हमें दिक्कत है, जो मूर्तियां गिर रही हैं उसमें जो भ्रष्टाचार हुआ है उसकी दिक्कत है। राम मंदिर की जो होर्डिंग्स लग रही हैं उस पर नहीं, राम सबके हैं, राम पर किसी का सर्टिफिकेट नहीं है, राम को मानता हूं, सबके राम हैं।

सवाल: क्या जवह है कि एक्टिंग एक्टिंग छोड़कर राजनीति में आए?

जवाब: मुझे लगा इतने वर्षों में मेरे क्षेत्र के लोग परेशान हैं। जब आप किसी फील्ड में पहुंचते हैं, तो आपको लगता है कि जनता के लिए आना है, इसलिए मैं आया हूं 

सवाल: कौन से ऐसे मुद्दे हैं जिसे लेकर आप चुनाव में आएंगे?

जवाब: यह किसानों का क्षेत्र है, किसानों की समस्या बहुत है। महिलाओं की समस्या, बेरोजगार युवाओं की समस्याएं ही समस्याएं हैं।

सवाल: आपके यहां भी समस्या है, दिग्विजय और कमलनाथ के बीच में खटपट है।

जवाब: इतना अच्छा टिकट वितरण हुआ। बिना विरोध के हर जगह सेटलमेंट हो गया और हमारी पूरी कांग्रेस पूरे प्रदेश में पूरे देश में धरातल पर उतरी हुई है। मेहनत कर रहे हैं। बीजेपी से कुछ नहीं हो रहा है। बीजेपी अफवाह फैला रही है।

सवाल: बुधनी से पांच बार के विधायक हैं शिवराज सिंह चौहान, पांच बार सांसद रह चुके हैं, क्या यहां पर क्रांति लाएंगे आप?

जवाब: किसानों को मजबूत करना है। महिलाओं को मजबूत करना है। युवाओं को मजबूत करना है और सलकनपुर को मिनी पचमढ़ी बनाना है।

सवाल: ...तो शिवराज ने अभी तक क्या किया है?

जवाब: शिवराज जी शून्य हैं। ना अभी तक कोई बड़ा मेडिकल कॉलेज आया है। बुधनी में ना कोई एग्रीकल्चर कॉलेज आया, ना कोई नर्सिंग कॉलेज आया है, ना युवाओं के लिए कुछ मिला है, ना कोई इंस्टीट्यूट है। यहां अगर किसी का एक्सीडेंट हो जाता है, तो भोपाल पहुंचते-पहुंचते वह शांत हो गया। यहां कोई ट्रॉमा सेंटर नहीं है, यहां कोई भी विकास नहीं है, शून्य बटे सन्नाटा है।

सवाल: तो इस बार हनुमान जी किसके साथ हैं, भाजपा के कमल के साथ है या कांग्रेस के कमलनाथ के साथ है?

जवाब: जनता इस बार कांग्रेस के साथ है। हनुमान के साथ है, विक्रम मस्तान के साथ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement