Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भिंड जिले के इस बूथ पर दोबारा डाले जायेंगे वोट, पुनर्मतदान की मानी जा रही ये वजह

प्रदेश में 17 नवंबर को हुए मतदान का प्रतिशत 71.16 रहा था। अब 3 दिसंबर को मतगणना होगी और इसके बाद मालूम हो जाएगा कि प्रदेश में अगली सरकार कौन बनाएगा।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 19, 2023 19:48 IST
भिंड जिले के इस बूथ पर दोबारा डाले जायेंगे वोट - India TV Hindi
Image Source : FILE भिंड जिले के इस बूथ पर दोबारा डाले जायेंगे वोट

भिंड: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान संपन्न हो गए। इस बार मतदाताओं ने जमकर वोट डाले। प्रदेश में  71.16 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुछ हिंसक घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। हालांकि अब चुनाव आयोग ने अब भिंड जिले की अटेर विधानसभा में एक बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है। जिला के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरविंद सिंह भदोरिया द्वारा कुल 16 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग निर्वाचन आयोग से की गई थी। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे द्वारा भी इतने ही मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग की गई थी। लेकिन निर्वाचन आयोग द्वारा केवल एक मतदान केंद्र क्रमांक 71 पर ही पुनर्मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया है। 

21 नवंबर को होगा पुनर्मतदान 

17 नवंबर को संपन्न हुए चुनाव में इस मतदान केंद्र पर 89 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब देखने वाली बात यह होगी कि 21 नवंबर को होने वाले पुनर्मतदान में कितना मतदान हो पाता है। हालांकि कलेक्टर से जब पुनर्मतदान कराए जाने का कारण पूछा गया तो वह उसके बारे में कुछ भी नहीं बता पाए। उन्होंने केवल इतना कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान कराया जा रहा है। 

एक वीडियो हो रहा था वायरल 

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जो कि अटेर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 9 के पोलिंग बूथ क्रमांक 71 किशुपुरा गांव का बताया जा रहा है। उसमें ईव्हीएम के नजदीक एक युवक खड़ा दिखाई दे रहा है। और मतदाता के पहुंचने से पहले ही इस व्यक्ति द्वारा ईव्हीएम का बटन दबा दिया जाता है। संभवतः इसी वीडियो को संज्ञान में लेते हुए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

रिपोर्टर- प्रानिधेश 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement