Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, लगाए नारे- सुनील हटाओ, कोतमा बचाओ

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब है। हालांकि, उससे पहले कोतमा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस विधायक सुनील सराफ के खिलाफ उनकी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 15, 2023 11:43 IST
कांग्रेस विधायक सुनील सराफ- India TV Hindi
कांग्रेस विधायक सुनील सराफ

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी अक्सर अपनी आम सभाओं में कहा करती थीं कि कांग्रेस को विपक्ष की कोई पार्टी चुनाव नहीं हरा सकती, कांग्रेस जब भी हारेगी तो कांग्रेस से ही हारेगी। इंदिरा गांधी की कही उन बातों का पालन होता शहडोल संभाग की कोतमा विधानसभा सीट में देखने को मिला, जहां कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ जोरदार मोर्चा खोल दिया। 

विधायकों को लेकर कार्यकर्ताओं में रोष

मध्य प्रदेश के विधानसभा का चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है। वैसे-वैसे अपने-अपने क्षेत्र के विधायकों को लेकर कार्यकर्ताओं में रोष देखने को मिल रहा है। इसी का नतीजा है कि अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा जो शहडोल संभाग की एक मात्र सामान्य सीट कहलाती है, वहां वर्तमान विधायक सुनील सराफ कांग्रेस पार्टी से आते हैं और उन्हीं के खिलाफ 'विधायक हटाओ कोतमा बचाओ' के नारे उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए गए। 

मीटिंग के बाद नारेबाजी

दरअसल, कोतमा स्थित गोविंद भवन में कांग्रेस के पूर्व और वर्तमान पदाधिकारी की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कार्यकर्ता भी काफी संख्या में मौजूद थे। सभी ने चलती मीटिंग के बाद कोतमा विधायक सुनील सराफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, नगर में पैदल मार्च भी निकाला और कांग्रेस पार्टी के ही कार्यकर्ताओं की ओर से 'सुनील हटाओ कोतमा बचाव' के नारे भी लगाए गए। 

पार्टी से प्रबल प्रत्याशी सुनील 

बता दें कि सुनील सराफ कोतमा सामान्य सीट से कांग्रेस के विधायक हैं और इस बार भी पार्टी से प्रबल प्रत्याशी हैं। हालांकि, बड़ा सवाल ये है कि जब विधायक को अपनी ही पार्टी और अपने ही कार्यकर्ताओं की ओर से खुलकर विरोध का सामना करना पड़ हो रहा है, तो चुनावी यज्ञ किसके सहारे पूरा होगा। कांग्रेस पार्टी इस बार मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो क्या इन्हीं कार्यकर्ताओं के दम पर सत्ता में काबिज हो पाएगी, जो आज अपने ही विधायक का विरोध कर रहे हैं।

- विशाल खण्डेलवाल की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement