Friday, May 10, 2024
Advertisement

PFI मामले में की 21वीं गिरफ्तारी हुई, मुंबई की अदालत ने पांच आरोपियों की हिरासत तीन अक्टूबर तक बढाई

Maharashtra ATS ने PFI मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। 40 वर्षीय आरोपी मोहम्मद आबेद अली पर IPC के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 26, 2022 22:42 IST
21st arrest in PFI case- India TV Hindi
21st arrest in PFI case

Maharashtra ATS ने PFI मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। 40 वर्षीय आरोपी मोहम्मद आबेद अली पर IPC के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। 22 सितंबर को हुई NIA की रेड के बाद मोहम्मद आबेद अली फरार हो गया था लेकिन नांदेड़ में बाकी गिरफ्तार आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद मोहम्मद आबेद अली को आखिरकार ATS ने गिरफ्तार कर ही लिया। 

आरोपियों की हिरासत तीन अक्टूबर तक बढाई गई

मुंबई की एक अदालत ने पिछले सप्ताह महाराष्ट्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की ATS हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी। पांचों आरोपी उन 20 लोगों में शामिल हैं, जिन्हें पिछले गुरुवार को NIA के नेतृत्व में देश भर में कई एजेंसियों के छापे में महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने राज्य से गिरफ्तार किया था। 

PFI के खिलाफ बड़े पैमाने पर हुई थी कार्रवाई

ATS ने पांचों आरोपियों को उनकी पिछली हिरासत की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ए एम पाटिल की अदालत में पेश किया। उन पर गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने, समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। PFI के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, विभिन्न एजेंसियों की टीम ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए 15 राज्यों में लगभग एक साथ छापे में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। महाराष्ट्र और कर्नाटक में 20-20 लोगों के साथ तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी (3), दिल्ली (3) और राजस्थान (2) से भी गिरफ्तारियां हुईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement