Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात के बाद महाराष्ट्र में बड़ा फेरबदल, 58 पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला

आगामी लोकसभा चुनाव में चंद महीने बचे हैं। इससे पहले पुलिस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है। गुजरात में IAS अधिकारियों के ट्रांसफर के बाद अब महाराष्ट्र में बड़ा फेरबदल किया गया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: January 31, 2024 22:09 IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

आगामी लोकसभा चुनाव में चंद महीने बचे हैं। इससे पहले कई राज्यों में पुलिस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है। गुजरात में 50 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर के बाद अब महाराष्ट्र में बड़ा फेरबदल किया गया है। महाराष्ट्र में 58 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। 

  • महाराष्ट्र के नागपुर शहर जो RSS का गढ़ है वहां का पुलिस कमिश्नर अब IPS अधिकारी रवींद्र सिंघल को बनाया गया है। 
  • IPS अधिकारी अमितेश कुमार को पुणे शहर का कमिश्नर बनाया गया। 
  • छत्रपति शंभाजी नगर रेंज के IG का पदभार IPS अधिकारी वीरेंद्र मिश्रा को दिया गया, जो पहले मुंबई पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर के पद पर थे। 
  • IPS अधिकारी अंकित गोयल को गढ़चिरौली रेंज का DIG बनाया गया। 
  • IPS अधिकारी शहाजी उमाप को मुंबई पुलिस की स्पेशल ब्रांच का एडिशनल कमिश्नर बनाया गया। 
  • IPS अधिकारी विक्रम देशमाने को नासिक ग्रामीण का SP बनाया गया है।  
  • IPS अधिकारी महेश्वर रेड्डी को जलगांव का SP बनाया गया है।
  • अजय कुमार बंसल को जालना का SP बनाया गया है।

गुजरात में 50 IAS का ट्रांसफर

इससे पहले गुजरात सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव किया। गुजरात सरकार ने 50 आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। इनमें वडोदरा और छोटा उदेपुर की कलेक्टर समेत 48 अन्य आईएएस हैं, जिन्हें नई तैनाती दी गई है। राज्य सरकार ने जिस आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है उनमें कलेक्टरों और जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) शामिल हैं। आईएएस राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी की गई अधिसूचना में वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनाती दी गई है। ए बी गोर को गांधीनगर में मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्त किया गया है। गोर की जगह पर जामनगर जिला कलेक्टर बी ए शाह को वडोदरा का कलेक्टर बनाया गया है।

छोटा उदेपुर जिला कलेक्टर स्तुति चरण को जल एवं स्वच्छता प्रबंधन संगठन गांधीनगर का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे काफी समय से आदिवासी बहुल इस जिले में काम कर रही थीं। सूरत के कलेक्टर आयुष ओक को वलसाड के नए कलेक्टर के रूप में स्थानांतरित किया गया है। वर्तमान में गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत सौरभ पारधी को सूरत का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है। मोरबी के जिला कलेक्टर जी टी पंड्या को अब देवभूमि द्वारका जिले का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। नवसारी कलेक्टर अमित प्रकाश यादव को के एल बचानी की जगह खेड़ा जिले का कलेक्टर बनाया गया है। बचानी को गांधीनगर में नया सूचना निदेशक नियुक्त किया गया है। वलसाड कलेक्टर क्षिप्रा अग्रे को नवसारी का नया कलेक्टर बनाया गया है। गिर-सोमनाथ के कलेक्टर एच के वाधवानिया को गांधीनगर के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। इनके अलावा अन्य अधिकारियों को भी इधर से उधर किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement