Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के डिप्टी CM बनाए जाएंगे अजित पवार, 30 विधायकों के साथ शपथ लेने पहुंचे राजभवन

महाराष्ट्र की सियासत में आज बहुत बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अजित पवार महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल होंगे और उनके 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 02, 2023 14:26 IST
ajit pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार ने महाराष्ट्र की सियासत में की बड़ी उठापटक

महाराष्ट्र की सियासत में आज बहुत बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अजित पवार महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल होंगे और उनके 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि अजित पवार के साथ एनसीपी शिंदे सरकार में शामिल होगी। सूत्रों की मानें तो एनसीपी में ये बड़ी फूट मानी जा रही है। बता दें अजित पवार के साथ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और मंत्री उदय सामंत भी राजभवन पहुंच गए हैं। 

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनेंगे अजित पवार

राजभवन में शपथ समारोह की पूरी तैयारी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि अजित पवार अपने कई विधायकों के साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे और अजित को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। सूत्रों के अनुसार अजीत पवार के साथ करीबन 30 विधायकों का समर्थन है। अब अजित पवार महाराष्ट्र के नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा देंगे। सूत्र बता रहे हैं कि छगन भुजबल और प्रफुल्ल पटेल भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और बाकी के नेता अजित पवार के साथ राजभवन पहुंचे हैं। अजित पवार के सरकारी निवासस्थान पर हुई बैठक खत्म होने के बाद सभी विधायक एक साथ अपनी-अपनी गाड़ी में राजभवन पहुंचे। 

शाह, शिंदे और अजित की हुई थी सीक्रेट मीटिंग
सूत्रों ने ये भी बताया कि इस सियासी सर्प्राइज को लेकर दिल्ली में अमित शाह, एकनाथ शिंदे और अजित पवर की सीक्रेट मीटिंग हुई थी जिसमें ये पूरी प्लानिंग हुई। शपथ शपथ ग्रहण के लिए चंद्रशेखर बावनकुले, छगन भुजबल, आशिष शेलार, प्रविण दरेकर, दिलिप वालसे पाटिल भी राजभवन में शपथ ग्रहण के लिए पहली कतार में बैठे हैं।

कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ-

  1. अजित पवार (उपमुख्यमंत्री)
  2. छगन भुजबल
  3. दिलीप वलसे
  4. हसन मुश्रिफ
  5. धनंजय मुंडे
  6. धर्मराव बाबा
  7. प्रफुल्ल पटेल 
  8. अदिती तटकरे
  9. अनिल पाटिल

(रिपोर्ट- समीर भिसे, सचिन चौधरी)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: नोएडा के एलिवेटेड रोड पर रईसजादों का बर्थडे सेलिब्रेशन, बीच सड़क पर केक काटा और जमकर की आतिशबाजी

चंद्रशेखर पर हमला करने वाले निकले बड़े हिस्ट्रीशीटर, हत्या का ही था मकसद; पुलिस ने किया पूरा खलासा 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement