Friday, April 26, 2024
Advertisement

Amit Shah: अमित शाह मुंबई के दौरे पर, लालबाग के राजा के दर्शन किए, बीएमसी चुनाव की तैयार होगी रणनीति

Amit Shah: मुंबई में गणेश उत्सव के दौरान भाजपा के अहम रणनीतिकार शाह का दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब इस महीने या अक्टूबर में बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी का चुनाव होना है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 05, 2022 12:13 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE Amit Shah

Highlights

  • शाह का दौरा बीएमसी चुनाव की रणनीति के हिसाब से अहम
  • गणेश पंडाल में लालबाग के राजा के दर्शन करेंगे
  • अक्टूबर में हो सकते हैं बीएमसी के चुनाव

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुंबई के दो दिन के दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार को प्रतिष्ठित गणेश पंडाल लालबाग के राजा के दर्शन किए। भारतीय जनता पार्टी  के एक नेता ने बताया कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर भी जाएंगे। शाह रविवार रात को मुंबई पहुंचे थे। मुंबई में गणेश उत्सव के दौरान भाजपा के अहम रणनीतिकार शाह का दौरा ऐसे वक्त में हो रहा हैए जब इस महीने या अक्टूबर में बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी का चुनाव होना है। 

शाह का दौरा बीएमसी चुनाव की रणनीति के हिसाब से अहम

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुंबई दौरे पर जा रहे हैं। राजनीतिक पंडितों के अनुार अमित शाह का ये दौरा आगामी बीएमसी चुनाव की रणनीति के हिसाब से काफी अहम होगा। मुंबई महानगरपालिका चुनावों को लेकर भाजपा एक्टिव मोड में आ गई है। एकनाथ शिंदे और भाजपा की साझा सरकार बनने के बाद इन चुनावों में नए गठबंधन की पहली परीक्षा होना है। यही वजह है कि भाजपा ने इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अमित शाह का मुंबई दौरा इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

इससे पहले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया था कि इस दौरान कुछ राजनीतिक बैठकें भी होंगी। उन्होंने आगामी महानगरपालिका चुनाव में शिंदे और भाजपा गठबंधन की जीत की बात भी कही थी। जानकारी के मुताबिक अमित शाह मुंबई में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेंगे और भाजपा के स्थानीय नेताओं की बैठक भी करने का प्लान है।

अक्टूबर में हो सकते हैं बीएमसी के चुनाव

दरअसल महाराष्ट्र में अक्टूबर में मुंबई महानगरपालिका समेत कई बड़ी महानगरपालिकाओं में चुनाव होने की संभावना है। ऐसे में बीएमसी में काबिज उद्धव ठाकरे की शिवसेना को हटाना भाजपा शिंदे गठबंधन की पहली कोशिश होगी। यह चुनाव ठाकरे की शिवसेना के अस्तित्व के लिए और भाजपा नेतृत्व के लिए और शिंदे गुट को शिवसेना के गढ़ में अपने आप को साबित करने के लिए बेहद अहम समझा जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement