Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बलात्कार का आरोपी भोंदू बाबा भोपाल से गिरफ्तार, भेष बदलकर पिछले कई दिनों से था फरार

अमरावती के मार्डी के भोंदू बलात्कारी बाबा को मध्य प्रदेश के भोपाल से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह पिछले कई दिनों से अपना भेष बदलकर देश के कई शहरों में घूम रहा था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 10, 2024 9:31 IST
Maharashtra - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भोंदू बाबा

अमरावती:  देश में ढोंगी बाबाओं की बाढ़ सी आ चुकी है। यह ढोंगी बाबा भोलेभाले लोगों को अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाते हैं और उनके साथ धोखाधड़ी करके फरार हो जाते हैं। कुछ तो इससे भी बढ़कर अपने भक्तों और अनुयायियों के साथ अपराध को अंजाम देकर गायब हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था।

25 जनवरी को दर्ज हुआ था मामला 

अमरावती जिले के मार्डी आश्रम स्थित गुरदास भोंदू बाबा पर पिछले महीने के 25 तारीख को बलात्कार का मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद से बाबा गायब चल रहा था। दरअसल जबलपुर की एक महिला ने उसके साथ शारीरिक शोषण करने की शिकायत पुलिस थाने दर्ज कराई थी। सके बाद बाबा की खोज में पुलिस थी लेकिन बाबा फरार था।

जबलपुर की महिला के साथ किया था रेप

महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि वह मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है। वह अपने पति के साथ बाबा के पास आई थी। महिला ने बताया कि उसका पति का तकलीफों से गुजर रहा था और वह इनसे निजात पाना चाहती थी। उसने जब बाबा को दिक्कतों के बारे में बताया तो उसने यहीं आश्रम में रहने को कहा। महिला ने बताया कि वह अपने पति के साथ आश्रम में रुकी हुई थी। इस दौरान भोंदू बाबा ने उसके साथ बलात्कार किया और वीडियो बनाया। इसके साथ ही उसने धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया तो वह जान से मार देगा। लेकिन महिला नहीं दरी और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

फरारी के दौरान कई राज्यों में रहा बाबा 

पुलिस ने इस मामले में बाबा के खिलाफ बलात्कार और अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। शिकायत दर्ज होने के बाद से ही बाबा फरार हुआ था। पुलिस ने बताया कि यह बाबा ने अपनी पहचान छुपाने के लिए दाढ़ी और बाल कटवा लिए थे और वह फरार हो गया था। इस दौरान वह मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के कई शहरों में गया। पुलिस को उसकी लोकेशन ना मिले इसके लिए उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था। इसके साथ ही वह एक नए नंबर से कुछ लोगों के संपर्क में भी था। पुलिस ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बाबा भोपाल में छिपा हुआ है। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

रिपोर्टर - माया डोलस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement