Monday, April 29, 2024
Advertisement

बाइक पर भगवा झंडा देख दो लोगों के साथ मारपीट, भीड़ ने कहा- 'ये योगी राज नहीं हमारा मोहल्ला है'

महाराष्ट्र के कल्याण इलाके में भीड़ ने दो लोगों के साथ मारपीट की। वहीं अब हिंदूवादी संगठनों ने इसे लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने नगर निगम के गेट पर प्रदर्शन किया और अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की भी मांग की।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: February 09, 2024 21:40 IST
मारपीट के विरोध में हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मारपीट के विरोध में हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन।

कल्याण: महाराष्ट्र के कल्याण में दो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (MR) की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बजरंग दल ने आज इस मामले को लेकर नगर निगम गेट के सामने प्रदर्शन किया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करके अपना विरोध जताया। बजरंग दल का आरोप है कि मंगलवार को कल्याण के बैल बाजार मोहल्ले में दो एमआर के साथ मारपीट की गई। साथ ही बाइक पर भगवा ध्वज देखकर कहा गया कि "यह तुम्हारा यूपी या योगी राज नहीं है, यहां यह सब चलने नहीं देंगे"। इस घटना के विरोध में शुक्रवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्श किया। उन्होंने कल्याण नगर निगम से उक्त मोहल्ले के अवैध अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलाने की मांग की।

गाड़ी पार्किंग करने को लेकर हुआ विवाद

दरअसल, बीते मंगलवार को बाजारपेठ थाना क्षेत्र के बैल बाजार इलाके में दुकान के सामने गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया था। इसमें अविनाश शर्मा और शैलेश चव्हाण नामक एमआर नित्यानंद हॉस्पिटल में औषधि की बिक्री के लिए आए थे। उन्होंने टू व्हीलर को एक गैरेज के सामने पार्क किया। इसी दौरान जमील काजी नाम के युवक ने मोटरसाइकिल पार्क करने पर ऐतराज जताया। देखते ही देखते ये विवाद काफी बढ़ गया और मामला मारपीट तक पहुंच गया। 

भगवा झंडा देखकर भड़क उठी भीड़

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एमआर की बाइक पर भगवा झंडा देखकर इलाके के लोग भड़क उठे। "यह योगिराज नहीं हमारा मोहल्ला है, यहां यह सब नहीं चलने देंगे" यह कहते हुए जमील काजी और उसके 10 अन्य साथियों ने अविनाश शर्मा और शैलेश चव्हाण को जमकर पीटा। मारपीट में लोहे की सरिया से अविनाश के सिर पर हमला किया गया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। इस घटना में बाजारपेठ पुलिस ने 8 से 10 लोगों के ऊपर मामला दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। 

अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग

वहीं अब इस घटना के विरोध में शुक्रवार को हिंदुत्ववादी संगठनों से जुड़े लोगों ने कल्याण डोंबिवली नगर निगम के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की है कि बैल बाजार और वलिपीर रोड पर बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण किए गए हैं, जिन पर कार्रवाई की जाए। कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के सामने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

शिवसेना नेता की हत्या मामले में खुले कई राज! सूत्रों ने बताया कैसे रची गई घटना की पूरी साजिश

शराब पीने की ये कैसी शर्त! दोस्तों ने इतना पिलाया कि चली गई जान; जानें किस बात की लगी थी बाजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement