1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. खतरे में उद्धव की कुर्सी? कांग्रेस नेता ने कहा, मुझे महाराष्ट्र का सीएम बनने की कोई जल्दी नहीं

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा, महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दबाजी नहीं है

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दबाजी नहीं है। चव्हाण ने साथ ही कहा कि वह राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का पूरा समर्थन करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2021 17:59 IST
Ashok Chavan, Ashok Chavan Maharashta CM, Ashok Chavan Uddhav Thackeray, Jayant Patil- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दबाजी नहीं है।

नांदेड़: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दबाजी नहीं है। चव्हाण ने साथ ही कहा कि वह राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का पूरा समर्थन करते हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के एक बयान के मद्दनेजर चव्हाण ने यह टिप्पणी की है। पाटिल ने कहा था कि राजनीति में लंबा समय बिता चुका कोई भी व्यक्ति अवश्य ही मुख्यमंत्री बनना चाहेगा। उन्होंने साथ ही कहा था कि शीर्ष पद की आकांक्षा रखना उनके लिए भी स्वाभाविक है।

‘उद्धव ठाकरे आज राज्य के मुखिया हैं’

सूबे के नांदेड़ जिले के भोकर कस्बे में एक रैली को संबोधित करते हुए चव्हाण ने कहा, ‘उद्धव ठकरे आज राज्य के मुखिया हैं। हम पूरे दिल से उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री बनने की मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है। तीनों दलों, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस, के नेताओं ने साथ मिल कर महा विकास आघाड़ी (MVA) बनाया। इसके जरिए हम राज्य में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने में सफल रहे। कुछ लोग संकट पैदा करना चाह रहे हैं, लेकिन उनकी योजना सफल नहीं होगी। महा विकास आघाड़ी की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’ बता दें कि चव्हाण दिसंबर 2008 से नवंबर 2010 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

पाटिल के बयान पर पवार ने ली चुटकी
महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार के घटक दलों में अक्सर तनाव की खबरें आती रहती हैं, लेकिन बाद में पार्टियों के नेता ‘सब कुछ ठीक होने’ की बात भी कह देते हैं। कई मौकों पर एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना, तीनों ही पार्टियों के नेताओं ने कहा है कि उनकी गठबंधन सरकार अपने कार्यकाल के 5 साल पूरे करेगी। बता दें कि पाटिल द्वारा मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा जताए जाने के बारे में पूछने पवार ने कोल्हापुर में हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, 'यदि मुझे भी कल ऐसा ही लगे तो मुझे क्या करना चाहिए? कोई भी मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनाएगा, इसलिए मैं इसके बारे में सोचता ही नहीं।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। खतरे में उद्धव की कुर्सी? कांग्रेस नेता ने कहा, मुझे महाराष्ट्र का सीएम बनने की कोई जल्दी नहीं News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X