Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बाला साहेब ठाकरे को भी दिया जाए भारत रत्न, राज ठाकरे ने केंद्र सरकार से की अपील

देश के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है। इस बीच राज ठाकरे ने केंद्र सरकार से अपील की है कि बाला साहेब ठाकरे को भी भारत रत्न दिया जाए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 09, 2024 19:30 IST
Bala Saheb Thackeray should also be given Bharat Ratna Raj Thackeray appealed to the Central Governm- India TV Hindi
Image Source : बाला साहेब ठाकरे को भी दिया जाए भारत रत् राज ठाकरे की केंद्र सरकार से अपील

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और भारतीय हरित क्रांति के जनक एस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है। इसपर अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे का बयान आया है। राज ठाकरे ने बालासाहब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग की है। बता दें कि एस स्वामीनाथन का कुछ महीने पहले ही निधन हो गया था। उन्होंने कहा कि जिस वैज्ञानिक ने इतना कुछ हासिल किया है, उसे अपने जीवनकाल में यह सम्मान मिलना चाहिए था। फिर भी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने कुछ साल पहले पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह तथा प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न घोषित करके राजनीतिक उदारता दिखाई है। 

Related Stories

बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग

उन्होंने कहा कि ऐसे में अब केंद्र में मौजूद भाजपा की सरकार को बाला साहेब ठाकरे को भी भारत रत्न घोषित करके उदारता दिखानी चाहिए। देश के एक प्रमुख कार्टूनिस्ट और देशभर के समस्त हिंदुओं की अस्मिता को जागृत करने वाले अद्वितीय नेता इस सम्मान के पात्र हैं। यह मेरे जैसे कई लोगों के लिए उत्साह का क्षण होगा, जिन्हें बालासाहेब के विचार विरासत में मिले हैं। बता दें कि भारत रत्न दिए जाने को लेकर अमित शाह ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस बाबत सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। 

अमित शाह ने कही ये बात

अपने पोस्ट में अमित शाह ने लिखा, 'पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की घोषणा से अत्यंत प्रसन्नता हुई। आजीवन किसानों के लिए समर्पित चौधरी साहब ने किसान कल्याण के लिए अनेक कार्य किए। चौधरी साहब जीवनपर्यंत लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण के प्रति समर्पित रहे और उन्होंने आपातकाल का डटकर मुकाबला किया।' उन्होंने अपने निर्णयों से पूरे देश को यह बताया कि किसान का बेटा देश के भरण-पोषण से लेकर नीतिगत निर्णय भी ले सकता है। चौधरी साहब के सम्मान के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों और मेहनतकश लोगों को सम्मानित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement