Friday, May 17, 2024
Advertisement

नागपुर की बीजेपी कार्यकर्ता सना खान की हत्या, बिजनेस पार्टनर ने कबूला गुनाह

सना खान नागपुर में बीजेपी के अल्पसंख्यक सेल की पदाधिकारी थीं। सना एक अगस्त को जबलपुर गई थीं और अचानक से लापता हो गई। उनकी मां ने पुलिस को गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 11, 2023 19:27 IST
bjp leader sana khan and accused amit sahu- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी नेता सना खान और आरोपी अमित साहू।

मध्य प्रदेश के जबलपुर से लापता हुई नागपुर की बीजेपी की महिला कार्यकर्ता सना खान की हत्या कर दी गई है। सना खान की हत्या उनके बिजनेस पार्टनर द्वारा ही कर दी गई है। मानकपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी बिजनेस पार्टनर अमित साहू ने सना की हत्या की बात कबूल कर ली है। सना बीजेपी के अल्पसंख्यक सेल की पदाधिकारी थीं। 

दो अगस्त से थीं लापता

सना खान अपने बिजनेस पार्टनर से मिलने जबलपुर गई थीं और अचानक से लापता हो गई। दो दिन तक सना से कोई भी संपर्क न होने पर उनकी मां ने मनकापुर पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी थी। सना की आखिरी लोकेशन भी जबलपुर में ही मिली थी। इसके बाद मनकापुर पुलिस की एक टीम जबलपुर पहुंची थी और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सना की तलाश कर रही थी। 

ढ़ाबा चलाता है आरोपी
रिपोर्ट के मुताबिक, सना की हत्या का आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू जबलपुर में ही ढ़ाबा चलाता है और एक आपराधिक प्रवृत्ति का शख्स है। उसके ऊपर पहले से ही हत्या समेत शराब तस्करी के मामले भी दर्ज हैं। रिपोर्ट के अनुसार, साहू ने एक माह पहले ही महिला नेता सना खान को जान से मारने की धमकी भी दी थी। सना एक अगस्त को जबलपुर गई थीं और अचानक से लापता हो गई। 

आरोपी ने कबूला गुनाह
पुलिस के अनुसार, सभी इनपुट लेने के बाद नागपुर पुलिस और नागपुर की क्राइम ब्रांच की टीम जबलपुर गई और अमित साहू को गिरफ्तार किया। अमित ने कबूल किया है कि उसने 2 तारीख को ही सना खान की हत्या करके शव को नदी में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी की सहायता करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और एक अन्य साथी की तलाश है। 

ये भी पढ़ें- पिता ने 11 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, हत्या के बाद जंगल में फेंका शव; पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-  MP चुनाव से पहले बीजेपी नेता ने दिया विवादित बयान, कहा- मियां वोट तो दोगे नहीं, पर वोट डालने भी मत जाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement