Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में जल्द बनने जा रही है भाजपा सरकार? पार्टी चीफ जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा है कि महाराष्ट्र में जल्द ही बीजेपी सत्ता में आएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2020 22:25 IST
JP Nadda Maharashtra, BJP Maharashtra Government, Devendra Fadnavis, JP Nadda Shiv Sena- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा है कि महाराष्ट्र में जल्द ही बीजेपी सत्ता में आएगी।

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा है कि महाराष्ट्र में जल्द ही बीजेपी सत्ता में आएगी। नड्डा ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जनादेश मिला था, लेकिन पार्टी के साथ ‘धोखा’ किया गया। मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि बीजेपी जल्द ही अपने दम पर राज्य की सत्ता में आएगी। नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी वर्तमान सरकार को पूरी तरह सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

‘हमारी पार्टी अपने दम पर सत्ता में आएगी’

नड्डा ने कहा, ‘2019 के विधानसभा चुनाव में जनादेश भारतीय जनता पार्टी के लिए था, लेकिन हमारे साथ धोखा किया गया। मैं महाराष्ट्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करता हूं कि जल्द सभी तीनों (सत्तारूढ़) पार्टियां विपक्ष में बैठेंगी और हमारी पार्टी अपने दम पर सत्ता में आएगी। हम सरकार को पूरी तरह से उखाड़ फेंकेंगे।’ बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने 2019 का विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना ने सत्ता साझेदारी की बात को लेकर हुए विवाद के बाद बीजेपी से नाता तोड़ लिया था और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एवं कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

‘कोई नहीं जानता महाराष्ट्र की सत्ता में कौन है’
शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार पर हमला बोलते हे नड्डा ने कहा, ‘स्थिति इतनी खराब है कि कोई नहीं जानता है कि महाराष्ट्र में सत्ता में कौन है। बायां हाथ यह नहीं जानता है कि दायां हाथ क्या कर रहा है। कई लोग देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। फिलहाल महाराष्ट्र में हम असल विपक्ष हैं और राज्य में जल्द ही सत्तारूढ़ दल बनने जा रहे हैं।’ नड्डा के इस दावे के बाद अब एक बार सूबे की राजनीति में नई अटकलों को बल मिल सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के तीनों घटक दलों में अक्सर तालमेल न होने की खबरें आती रहती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement