Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Cabinet Expansion in Maharashtra: महाराष्ट्र में आज 18 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ, लिस्ट में विवादित रहे संजय राठौड़ का नाम भी शामिल

Cabinet Expansion in Maharashtra: मंत्रिमंडल में कुल 18 मंत्री शामिल होंगे। इनमें बीजेपी और शिंदे गुट से 9-9 मंत्रियों को शपथ दिलाने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट के मंत्रियों की लिस्ट में विवादित रहे संजय राठौड़ का नाम भी शामिल हैं।

Reported By : Jayprakash Singh Written By : Shashi Rai Updated on: August 09, 2022 8:04 IST
Chief Minister Eknath Shinde and Deputy CM Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Chief Minister Eknath Shinde and Deputy CM Devendra Fadnavis

Highlights

  • महाराष्ट्र में आज 18 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
  • लिस्ट में विवादित रहे संजय राठौड़ का नाम भी शामिल
  • डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह विभाग दिया जा सकता है

Cabinet Expansion in Maharashtra: महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अपने सभी दौरे रद्द कर दिए हैं। सीएम शिंदे नांदेड़ और हिंगोली जाने वाले थे। सचिवालय कर्मचारियों की मुहर्रम की छुट्टी भी कैंसिल कर दी गई है। पहले खबर थी कि कुल 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं, लेकिन अब बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कुल 18 मंत्री शामिल होंगे। इनमें बीजेपी और शिंदे गुट से 9-9 मंत्रियों को शपथ दिलाने की तैयारी है। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से राजभवन में होगा।

शिंदे गुट से आज शपथ लेने वाले 9 मंत्रियों के नाम -

  1. दादा भुसे
  2. संदीपान भुमरे
  3. गुलाबराव पाटील
  4. उदय सामंत
  5. शभुराजे देसाई
  6. तानाज़ी सावंत
  7. अब्दुल सत्तार
  8. दीपक केसरकर
  9. संजय राठौड़

लिस्ट में विवादित रहे संजय राठौड़ का नाम भी शामिल

सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट के मंत्रियों की लिस्ट में विवादित रहे संजय राठौड़ का नाम भी शामिल हैं। टिकटोक स्टार पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में संजय राठौड़ आरोपी थे। बीजेपी के दबाव में ही राठौड़ ने उद्धव सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। यवतमाल के डिग्रास विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना विधायक राठौड़ पूर्व महाविकास अघाड़ी सरकार में वन मंत्री थे।

फडणवीस को गृह विभाग दिया जा सकता है

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। सोमवार को कैबिनेट विस्तार को लेकर दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई। दिल्ली हाईकमान से भी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। बीजेपी खेमे से सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। वहीं शिंदे खेमे से गुलाब राव पाटिल, सदा सावरकर, दीपक केसरकर को मौका दिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह विभाग दिया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement