1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. NIA की कस्टडी में CBI की पूछताछ के दौरान वाजे ने देशमुख पर फोड़ा सारा ठीकरा

NIA की कस्टडी में CBI की पूछताछ के दौरान सचिन वाजे ने सारा ठीकरा अनिल देशमुख पर फोड़ा

NIA की कस्टडी में वाजे से CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के कथित भ्रष्टाचार के मामले की प्रारंभिक जांच के संबंध में वाजे से कई सवाल पूछे।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: April 08, 2021 22:24 IST
Sachin Vaze CBI, Sachin Vaze CBI Anil Deshmukh, Sachin Vaze CBI Deshmukh,Sachin Vaze letter- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI ने गुरुवार को एंटीलिया केस में आरोपी निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ की।

मुंबई: CBI ने गुरुवार को एंटीलिया केस में आरोपी निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ की। NIA की कस्टडी में वाजे से CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के कथित भ्रष्टाचार के मामले की प्रारंभिक जांच के संबंध में वाजे से कई सवाल पूछे। सूत्रों के मुताबिक, वाजे ने इस दौरान सारा ठीकरा देशमुख पर फोड़ा और उनके ऊपर उगाही करवाने का आरोप लगाया। वाजे ने यह भी कहा कि उसकी बहाली के लिए भी 2 करोड़ रुपयों की मांग की गई थी और बाकी जगहों से भी पैसे लेने का दबाव बनाया गया था।

पूर्व गृह मंत्री देशमुख से भी हो सकती है पूछताछ

CBI ने एसीपी पाटिल, जिनका जिक्र मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की शिकायत में था, के बयान भी दर्ज किए। CBI ने आज जयश्री और मुख्य शिकायतकर्ता परमबीर सिंह के बयान भी दर्ज किए हैं। CBI सूत्रों का कहना है कि चूंकि 5 दिनों के अंदर प्राथमिक रिपोर्ट सौंपनी है, इसलिए सचिन वाजे, एसपी पाटिल, परमबीर सिंह से एक साथ पूछताछ हो सकती है। इसके साथ ही आरोपों के हिसाब से अनिल देशमुख से भी CBI जल्द पूछताछ कर सकती है। जिन अधिकारियों के नाम परमबीर सिंह की चिट्ठी में थे, CBI उनसे पहले पूछताछ करेगी, इसके बाद नेताओं के बयान लिए जाएंगे।

अनिल देशमुख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
निलंबित पुलिस अधिकारी वाजे ने बुधवार को एक पत्र में दावा किया है कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस में उनकी सेवाएं जारी रखने के लिए उनसे 2 करोड़ रुपये की मांग की थी। वाजे ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य मंत्री परब ने उनसे मुंबई के कुछ ठेकेदारों से पैसे एकत्र करने को कहा था। शिवसेना नेता परब ने वाजे के दावे को खारिज कर दिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टीके नेता देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोपों की CBI जांच का निर्देश दिया है, और केंद्रीय जांच एजेंसी उसी सिलसिले में पूछताछ कर रही है। (PTI इनपुट्स के साथ)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। NIA की कस्टडी में CBI की पूछताछ के दौरान वाजे ने देशमुख पर फोड़ा सारा ठीकरा News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X