1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई में फिर से स्कूल खुलने के बाद बच्चे हुए खुश, पूछने पर दी ये प्रतिक्रिया

मुंबई में फिर से स्कूल खुलने के बाद बच्चे हुए खुश, पूछने पर दी ये प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र सरकार में आदित्य ठाकरे ने स्कूल खोलने के सवाल पर कहा, हम लोगों ने छात्रों की स्कूलों में हाजिरी को अनिवार्य नहीं किया है। कुछ जिलों ने स्कूल खोने का निर्णय लिया है, जबकि कुछ जिलों के स्कूल बंद ही रहेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2022 8:46 IST
मुंबई में स्कूल खुले- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER मुंबई में स्कूल खुले

Highlights

  • स्कूलों में हाजिरी लगाना अनिवार्य नहीं है- आदित्य ठाकरे
  • स्कूल जाते समय बच्चे काफी खुश नज़र आए
  • बच्चों ने कहा कि वह स्कूल में भी फेस मास्क पहनकर रखेंगे

महाराष्ट्र में कोरोना काबू होने का नाम नहीं ले रहा है। लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के कई जिलों में स्कूल खोलने की इजाजत दे दी गई है। इसमें आर्थिक राजधानी मुंबई का भी नाम शामिल है। बीएमसी ने मुंबई के स्कूलों के लिए विशेष इंतजाम भी किए हैं। महाराष्ट्र सरकार में आदित्य ठाकरे ने स्कूल खोलने के सवाल पर कहा, हम लोगों ने छात्रों की स्कूलों में हाजिरी को अनिवार्य नहीं किया है। कुछ जिलों ने स्कूल खोने का निर्णय लिया है, जबकि कुछ जिलों के स्कूल बंद ही रहेंगे। 

आदित्य ने आगे कहा, 'यदि माता-पिता चाहें तो अपने बच्चों को इजाजत के साथ स्कूल भेज सकते हैं। हम हर किसी से कोविड-19 के लिए उचित व्यवहार अपनाने का आग्रह करते हैं।' मुंबई में स्कूल खुलने के बाद बच्चे काफी खुश भी नज़र आए। वडाला स्थित आंध्रा सोसाइटी के बच्चों ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर जागरूकता व्यक्त की। 

छात्रों ने कहा, 'हमें वापस स्कूल पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है। हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और मास्क पहनना चाहिए।' बता दें, हर छात्र के लिए स्कूल में उपस्थित होना अनिवार्य बिल्कुल नहीं है। जो छात्र स्कूल जा रहे हैं उन्हें सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना भी जरूरी होगा। जो छात्र स्कूल में आ रहे हैं उनके पास अपने माता-पिता से एक सहमति पत्र होना चाहिए और स्कूलों को ये सुनिश्चित करना होगा कि वो इन सहमति फॉर्म को जमा करें।

erussia-ukraine-news