Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'महात्मा गांधी हों या सावरकर, राष्ट्रीय हस्तियों का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्त', बोले डिप्टी CM फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि वह राष्ट्रीय हस्तियों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे वह गांधी हों सावरकर।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 02, 2023 23:58 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महात्मा गांधी के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर हिंदुत्ववादी नेता संभाजी भिडे पर कार्रवाई की विपक्ष की मांग के बीच बुधवार को बयान दिया। फडणवीस ने कहा कि वह राष्ट्रीय हस्तियों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे वह गांधी हों सावरकर। महाराष्ट्र के गृह विभाग का प्रभार भी संभाल रहे फडणवीस ने विधानसभा में कहा कि आपत्तिजनक लेख के जरिए विनायक दामोदर सावरकर का ‘अपमान’ करने वाले कांग्रेस के मुखपत्र ‘शिदोरी’ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि भिडे के समर्थकों द्वारा सुरक्षा की मांग किए जाने के बाद उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है। इससे पहले, कांग्रेस विधायकों ने महात्मा गांधी के बारे में कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिडे के खिलाफ बुधवार को कार्रवाई की मांग की। 

भिडे के खिलाफ अमरावती में मामला दर्ज 

फडणवीस ने विधानसभा में कहा कि भिडे के खिलाफ अमरावती में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस उनकी आवाज के नमूने लेगी। पुलिस ने कहा कि पिछले हफ्ते एक भाषण के दौरान महात्मा गांधी के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान संगठन के संस्थापक भिडे के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। भिडे को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

फडणवीस ने कहा, ‘‘भिडे ने (अपने संगठन के) एक कार्यकर्ता को 'द कुरान एंड द फकीर' किताब का विवादास्पद हिस्सा पढ़ने को कहा। उस बैठक की कोई रिकॉर्डिंग उपलब्ध नहीं है, इसलिए पुलिस (भिडे की) आवाज के नमूने लेगी।’’ उन्होंने कहा कि भिडे हिंदुत्व के लिए काम करते हैं लेकिन महात्मा गांधी के बारे में टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फडणवीस ने कहा, ‘‘इसी तरह, वी.डी.सावरकर के बारे में आपत्तिजनक लेखन को लेकर कांग्रेस के मुखपत्र 'शिदोरी' के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और मामला दर्ज किया जाएगा।’’ (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब के बारे में जानते हैं आप? एक बोतल की कीमत है 28 करोड़ से ज्यादा

NDA की बैठक में PM मोदी ने कहा- सभी सांसद अपने लोकसभा क्षेत्रों में कॉल सेंटर खोलकर करें जनता से संपर्क

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement