Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

"टीआरपी कैसे पाई जाए, शरद पवार को पता है", MVA पर फडणवीस का कटाक्ष, जेपी नड्डा को कहा- चिंता न करें...

महा विकास आघाड़ी पर हमला करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि एक दल रोटी घुमाने वाला, दूसरा छीनने वाला और तीसरा रोटी तोड़ने वाला है, लेकिन बीजेपी को गरीब व्यक्ति की रोटी की चिंता है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Malaika Imam Published on: May 18, 2023 23:08 IST
देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO देवेंद्र फडणवीस

पुणे में महाराष्ट्र बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी के सभी नेता, पदाधिकारी और मंत्री सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इस बैठक में पार्टी संगठन की स्थिति, मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति और आगामी चुनाव की तैयारी पर चर्चा की गई। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार और उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है।

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में दोबारा भारतीय जनता पार्टी की सत्ता आएगी। उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव जी कोर्ट के फैसले के बाद तोता कब का मर चुका है। किराये के बल पर जंगल का राजा नहीं बना जा सकता। फडणवीस ने कहा कि सचिन वझे को किसने दोबारा लाया, उद्धव ठाकरे ने, उस वक्त मैंने मनसुख हिरेन हत्याकांड की पूरी लिंक उजागर की। शरद पवार ने अपनी राजनीतिक आत्मकथा में उद्धव ठाकरे के बारे में जो लिखा, इसलिए उनका धन्यवाद। 

फडणवीस ने कहा कि शरद पवार अपना इस्तीफा अपनी ही पार्टी को दिया और फिर खुद ही वापस भी ले लिया। टीआरपी कैसे पाई जाए ये शरद पवार को अच्छी तरह पता है। महा विकास आघाड़ी पर हमला करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि एक दल रोटी घुमाने वाला, दूसरा छीनने वाला और तीसरा रोटी तोड़ने वाला है, लेकिन बीजेपी को गरीब व्यक्ति की रोटी की चिंता है।

झूठा नरेटिव सेट किया जा रहा है- फडणवीस

एमवीए पर हमला करते हुए फडणवीस ने कहा कि आप वोट बैंक का चाहे जितना ध्रुवीकरण कर लें, चाहे जितना तुष्टिकरण कर लें, लेकिन यहां महाराष्ट्र में कर्नाटक पैटर्न नहीं चलेगा, यहां सिर्फ मोदी पैटर्न चलेगा। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना मजबूत है। झूठा नरेटिव सेट किया जा रहा है। आगामी महानगरपालिका, लोकसभा और विधानसभा भी हम जीतेंगे। बीजेपी ही महाराष्ट्र में जीतेगी, इसमें कोई शक नहीं। ये 6 महीने और उसके बाद के 6 महीने भी काफी महत्वपूर्ण है। 

नड्डा से कहा- महाराष्ट्र की चिंता करने की जरूरत नहीं 

बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा, "हम अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें महाराष्ट्र की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटें जीतेंगे।" बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी की यह पहली कार्यकारिणी बैठक है। विपक्ष द्वारा रखी गई कुल 8 में से एक भी मांग को शीर्ष न्यायालय ने स्वीकार नहीं किया। मैं बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार पूरी तरह से संवैधानिक है और वह न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि अगला चुनाव भी जीतेगी।" 

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव जीतने के लिए बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है। फडणवीस ने कहा, "हाल ही में हमें कर्नाटक में हार का सामना करना पड़ा। 42 स्थानों पर हम केवल 2,000 से 3,000 वोटों के अंतर से हार गए, इसलिए हर जगह बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है।"

विधानसभा चुनाव अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना

गौरतलब है कि देश में अप्रैल-मई 2024 में लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद है, जबकि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना (अविभाजित) ने मिलकर महाराष्ट्र की 48 में से 41 सीट पर जीत दर्ज की थी। वहीं, इसी साल के अंत में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीट जीती थीं। महाराष्ट्र विधानसभा में 228 सीटें हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement