Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Devendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray: 'बालासाहेब ठाकरे शेर थे लेकिन अब केवल नरेंद्र मोदी शेर हैं', जानें महाराष्ट्र के पूर्व CM ने और क्या कहा

Devendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray: फडणवीस ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा, 'बालासाहेब शेर थे, लेकिन अब एक ही शेर है और वो नरेंद्र मोदी हैं। आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले सच्चे हिंदू मोदी ही हैं। आपका हिंदुत्व गधाधारी है।'

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 15, 2022 21:31 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DEVENDRAOFFICE Devendra Fadnavis

Highlights

  • उद्वव ने सही कहा कि बालासाहेब भोले थे, मैं नहीं: देवेंद्र फडणवीस
  • नादान है रवि राणा परिवार: देवेंद्र फडणवीस
  • बाबरी गिराने का मुझे अभिमान: फडणवीस

Devendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray​: महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। फडणवीस ने कहा, 'उद्वव ने सही कहा कि बालासाहेब भोले थे, मैं नहीं। शेर भोला ही होता है पर चालाक कौन सा जानवर होता है? मैं नाम नही लूंगा। 

फडणवीस ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा, 'बालासाहेब शेर थे, लेकिन अब एक ही शेर है और वो नरेंद्र मोदी हैं। आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले सच्चे हिंदू मोदी ही हैं। आपका हिंदुत्व गधाधारी है। गधा लात मारता है, आपने लात मारी। वहीं सच्चा पहलवान टक्कर देता है।'

उन्होंने (Devendra Fadnavis) कहा कि आप तो शरजील को भी पकड़ कर नहीं ला सके और पीएम मोदी ने राहुल भट के हत्यारों को 24 घंटे में मौत के घाट उतारा।

हनुमान चालीसा, राणा दंपति और औरंगजेब पर फडणवीस ने कही ये बात

फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एक भी भाषण प्रदेश के विकास, प्रदेश के लोगों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नहीं दिया। रवि राणा परिवार नादान है। सरकार सिर्फ दो लाइन पर काम कर रही है। राम दुवारे तुम रखवारे, होत ना आज्ञा बिना पैसा रे। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ने भी सोचा नहीं होगा कि उनके बेटे की सरकार में हनुमान चालीसा राजद्रोह होगा।

 
फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने औरंगजेब पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि संभाजी राजे की हत्या करने वाले औरंगजेब की कब्र पर माथा टेकने वालों पर कार्रवाई नहीं करते। लेकिन अब कुत्ता भी औरंगजेब की कब्र पर पेशाब नहीं करेगा और अब हिंदुस्तान में भगवा ही लहराएगा।

बाबरी गिराने का मुझे अभिमान: फडणवीस

फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उद्धव (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैंने ये यह बयान दिया कि रामजन्मभूमि के आंदोलन में आपका एक भी नेता नहीं था, तो मिर्ची लगी। लेकिन मैं गया था बाबरी गिराने और मुझे इसका अभिमान है।

उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ बाबरी गिराने ही नहीं गया था बल्कि बदायूं की जेल में भी कैद था। मैं 19 साल की उम्र में कश्मीर में भी आतंकियों से लड़ने वाले सैनिकों का हौसला बढ़ाने गया था। मैं बहुत संघर्ष करके यहां पहुंचा हूं। सोने का चम्मच मुंह में लेकर नहीं पैदा हुआ। कार सेवकों का मजाक बनाने वालों को कहता हूं कि देश की रक्षा करने हम फिर से जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उद्वव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मेरी पीठ में खंजर भोंककर मेरा राजनीतिक वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मैं उनकी बाबरी रूपी सरकार को नीचे गिराऊंगा। सिर्फ शेरों की फोटोग्राफी करके कोई शेर नहीं बनता है। कोरोना काल में उद्धव ठाकरे कहां थे? वह तो सिर्फ फेसबुक पर लाइव थे। 

सोनिया गांधी को समर्पित था उद्धव ठाकरे का भाषण: फडणवीस

फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, 'कल का उद्वव ठाकरे का भाषण सोनिया गांधी को समर्पित था। RSS को कोसने की भाषा कांग्रेस की है। हेडगेवार का नाम स्वाधीनता सेनानियों में है।' उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे बताएं कि वो इमरजेंसी में किसके साथ थे। क्या वो इंदिरा के साथ थे?

उन्होंने उद्धव पर निशाना साधते हुए कहा कि न आप मुंबई हो, न महाराष्ट्र हो और न हिंदुत्व हो। मुंबई और महाराष्ट्र का एक ही बाप है और वो छत्रपति शिवाजी महाराज हैं। अब हनुमान चालीसा की शुरुआत हो गई है, लंका का दहन होकर रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement