Monday, April 29, 2024
Advertisement

बस की स्पीड 120 KM/H, ईयरफोन लगाकर मजे से मोबाइल में वीडियो देख रहा ड्राइवर, उपमुख्यमंत्री ने भी देखा दिल दहलाने वाला ये दृश्य

मुंबई और नागपुर को जोड़नेवाले 701 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बीच एक बस ड्राइवर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो ईयरफोन लगाकर मजे मोबाइल में देखता हुआ तेज रफ्तार में बस चला रहा है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 17, 2023 15:01 IST
समृद्धि एक्सप्रेस-वे, मोबाइल देखते हुए बस चलाता ड्राइवर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/इंडिया टीवी समृद्धि एक्सप्रेस-वे, मोबाइल देखते हुए बस चलाता ड्राइवर

मुंबई : कान में ईयरफोन लगाकार मजे से मोबाइल में वीडियो देखते हुए अगर कोई ड्राइवर पूरी रफ्तार से बस चला रहा हो तो इसे आप क्या कहेंगे? यही न कि वह एक बड़े हादसे को निमंत्रण दे रहा है। ट्रैफिक के नियमों का खुल्मखुल्ला उल्लंघन कर रहा है। अपने साथ-साथ उन सभी यात्रियों की जान को जोखिम में डाल रहा है, जिन्हें गंतव्य तक पहुंचाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी उसकी है। जी हां, एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बस ड्राइवर कान में ईयरफोन लगाकर वीडियो देखते हुए मुंबई नागपुर समृद्धी एक्सप्रेस वे 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बस चला रहा है। शिकायत सामने आने के बाद खुद उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इसका संज्ञान लिया और कार्रवाई का निर्देश दिया है।

ड्राइवर की लापरवाही से हो रहे हादसे

दरअसल, मुंबई नागपुर समृद्धी एक्सप्रेस वे पर हादसे थम नहीं रहे हैं। जब से यह एक्सप्रेसवे शुरू हुआ है तब से आए दिन कोई न कोई हादसा इस पर होता रहता है। कई हादसों के पीछे ड्राइवर की लापरवाही साफ नजर आई है। रविवार को ही इस एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। अब यह वायरल वीडियो सामने आया है जिसमें एक ट्रैवल बस का ड्राइवर लापरवाही से बस चला रहा है। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ड्राइवर ने अपने कान में ईयरफोन लगा रखा है और मोबाइल पर चल रहे वीडियो को देखते हुए बस ड्राइव कर रहा है। बस की रफ्तार भी 100 से 120 किमी प्रतिघंटा है। इतनी गति में बस चलाते हुए मोबाइल पर वीडियो देखना साफ तौर पर हादसे को न्यौता देना है। 

यात्री ने बनाया ड्राइवर को वीडियो

डाइवर की इतनी बड़ी लापरवाही को सामने लाने के लिए बस में यात्रा कर रहे किसी यात्री ने वीडियो बना लिया। इस वीडियो में ड्राइवर की पूरी करतूत कैद हो गई। वह मजे से मोबाइल पर वीडियो देखता हुआ बेस चला रहा था। जानकारी के मुताबिक यह बस नागपुर से पुणे जा रही थी। हालांकि बस के यात्री ने ड्राइवर को मोबाइल देखने से मना भी किया लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी और कान में ईयरफोन लगाकर फिल्म देखते हुए तेज रफ्तार में बस ड्राइव करता रहा।

डिप्टी सीएम ने कार्रवाई का दिया आदेश

ड्राइवर की इस करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद मामला उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास पहुंचा। उन्होंने बस में ड्राइवर द्वारा वीडियो देखने की घटना को गंभीरता से लेते हुए उक्त मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है। बता दें कि समृद्धि हाइवे मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाला 701 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे है। यह नागपुर, वासिम, वर्धा, अहमनगर, बुलढाणा, औरंगाबाद, अमरावती, जालना, नासिक और ठाणे से होकर गुजरता है। समृद्धि एक्सप्रेसवे का निर्माण महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम द्वारा किया जा रह है। नागपुर को शिरडी से जोड़ने वाले पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिसंबर 2022 में किया था। यह 520 किलोमीटर लंबा है। मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने 26 मई को शिरडी की इगतपुरी तालुक में भरवीर गांव से समृद्धि महामार्ग के 80 किलोमीटर लंबे दूसरे मार्ग का उद्घाटन किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement