Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: 8 महिला कॉन्स्टेबलों ने DCP रैंक के अधिकारियों पर लगाए रेप के आरोप, पुलिस ने बताया फर्जी लेटर

महाराष्ट्र पुलिस की 8 महिला कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर रेप के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने न्याय के लिए सीएम, डिप्टी सीएम और कमिश्नर तक को पत्र लिखा है। वहीं अब पुलिस का कहना है कि ये लेटर फर्जी है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Amar Deep Updated on: January 08, 2024 14:47 IST
महिला कॉन्स्टेबलों ने अधिकारियों पर लगाए रेप के आरोप।- India TV Hindi
Image Source : FILE महिला कॉन्स्टेबलों ने अधिकारियों पर लगाए रेप के आरोप।

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस की महिला कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां एक साथ 8 महिला पुलिस की कर्मचारियों ने पुलिस कमिश्नर, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इन महिला कॉन्स्टेबलों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर सामूहिक दुष्कर्म करने के भी आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने पत्र लिखकर मामले की शिकायत की है। महिला कॉन्स्टेबलों ने DCP रैंक तक के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है। 

महिला कॉन्स्टेबलों ने लिखा पत्र

दरअसल महाराष्ट्र पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर काम करने वाली 8 महिला कर्मचारियों ने सरकार समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को खत लिखा है। इस खत के अनुसार उन्होंने अपने ही विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने खुद के डिपार्टमेंट के बड़े अधिकारियों पर बलात्कार के आरोप लगाए हैं। महिला कॉन्स्टेबलों ने पत्र में डीसीपी रैंक के अधिकारी समेत 3 और अधिकारियों पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। 

मुंबई पुलिस विभाग के MT विभाग का मामला

बता दें कि 8 महिला पुलिस कॉन्स्टेबलों ने इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर, उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर शिकायत की है। ये सभी महिला पुलिस की कर्मचारी मुंबई पुलिस विभाग के MT डिपार्टमेंट में पोस्टेड हैं। इसी विभाग में पोस्टेड एक DCP रैंक के अधिकारी समेत तीन अन्य अधिकारियों पर बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है। महिला कॉन्स्टेबलों ने यह भी आरोप लगाया है कि इन्हें सरकारी गाड़ी से घर ले जाकर उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है। 

पुलिस ने लेटर को बताया फर्जी

वहीं अब इस मामले में मुंबई पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है। पुलिस ने कहा है कि यह लेटर उन महिला कॉन्स्टेबलों ने नहीं लिखा है। साथ ही यह भी बताया कि किसी ने उनके फर्जी हस्ताक्षर किए हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि इस तरह से फर्जी लेटर सोशल मीडिया पर घूमाने वाला और फर्जी हस्ताक्षर करने वाला कौन है? मुंबई पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर देवेन भारती ने कहा कि यह फर्जी लेटर है। सभी के हस्ताक्षर फर्जी किए गए हैं, किसी ने यह पत्र जानबूझकर किसी बुरे इरादे से सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

मुंबई के ELLORA गेस्ट हाउस में ATS की बड़ी कार्रवाई, हथियार-जिंदा कारसूत सहित अन्य चीजें बरामद; 6 गिरफ्तार

"सुधरे नहीं तो मनसे स्टाइल में बम्बू से तोड़ेंगे..." लंबे जाम से गुस्साए राज ठाकरे ने टोलकर्मियों को हड़काया; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement