Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अयोध्या जाने की तैयारी में CM शिंदे, विधायकों-सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

शिंदे गुट अपने साथ पार्टी का निशान 'धनुष-बाण' भी लेकर रामलला के दर्शन करने जाएंगे। शिंदे गुट के अयोध्या दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ दर्शन कर सकते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: March 31, 2023 14:45 IST
सीएम एकनाथ शिंदे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोध्या जाने की तैयारी में हैं। शिंदे सभी विधायकों और सांसदों के साथ 9 अप्रैल को अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। उसी दिन दर्शन कर वापस मुंबई लौट आएंगे। शिंदे गुट अपने साथ पार्टी का निशान 'धनुष-बाण' भी लेकर रामलला के दर्शन करने जाएंगे। शिंदे गुट के अयोध्या दौरे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ दर्शन कर सकते हैं।

कामाख्या देवी के दर्शन करने पहुंचे थे शिंदे

इससे पहले मुख्यमंत्री का पद संभालने के ठीक बाद वे पत्नी और परिवार को लेकर कामाख्या देवी के दर्शन के लिए गए थे। उस वक्त भी शिंदे के साथ इक्का- दुक्का नेताओं को छोड़कर सभी सांसद और विधायक गए थे। एकनाथ शिंदे ने पिछले साल ऐलान किया था कि वो जल्द ही अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-

बिहार: गिरफ्तार यू-ट्यूबर मनीष कश्यप की बढ़ी परेशानी, कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड पर भेजा

आजम खान पर किया जा रहा है जादू-टोना? किसी ने फेंकी तंत्र-मंत्र वाली पोटली

सीएम रहते उद्धव ठाकरे भी गए थे अयोध्या

मुख्यमंत्री रहते हुए उद्धव ठाकरे भी अयोध्या के दर्शन करने गए थे। वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी अयोध्या जाने का कार्यक्रम बनाया था, लेकिन स्थानीय सांसद के विरोध के चलते उन्हें अपना दौरा रद्द करना पड़ा था। बता दें कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बगावत के बाद बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। शिंदे के इस अयोध्या दौरे हिंदुत्व और हिंदुत्ववादी नेता के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, शिंदे हमेशा यह कहते रहे हैं कि उनकी सरकार समाज के सभी वर्गों की हैं, जहां सबको न्याय मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement