Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फाल्गुनी पाठक के शो में लाखों की धोखाधड़ी, आरोपी सस्ते में बेच रहा था पास, जांच में जुटी पुलिस

मुंबई में आयोजित गरबा नाईट में फाल्गुनी पाठक का शो होने वाला था। इस शो की टिकट की कीमत 4500 रुपये थे। लेकिन एक शख्स द्वारा सस्ते में पास दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई है। पुलिस अब आरोपी की तलाश में जुट चुकी है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: October 15, 2023 17:32 IST
Falguni Pathak Garba Night show Fraud of lakhs in the name cheap price pass- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गरबा नाइट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

मुंबई में मशहूर डांडिया क्वीन फाल्गुनी पाठक की 'गरबा नाइट' के लिए पास खरीदने के नाम पर 156 युवकों के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की जानकारी मिलने पर मुंबई की एमएचबी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। एमएसबी पुलिस ने आरोपी विशाल शाह और अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। दरअसल मुंबई के बोरीवली इलाके में गरबा नाइट का आयोजन किया गया था। इसमें डांडिया क्वीन फाल्गुनी पाठक आने वाली थीं। इस डांडिया नाइट में शामिल होने के लिए एक पास की कीमत 4500 रुपये थी। 

डांडिया नाइट के नाम पर ठगी

एक पास को सस्ते में दिलाने का लालच देखर आरोपियों ने लोगों का फायदा उठाया और उनसे ठगी की घटना को अंजाम दिया। मुंबई के कांदिवली इलाके में रहने वाले एक युवक को पता चला कि बोरीवली में फाल्गुनी पाठक के कार्यक्रम का अधिकारिक विक्रेना होने का दावा करने वााल विशाल शाह सस्ते दाम पर पास दे रहा है। शिकायतकर्ता को पता चला कि 4500 रुपये के बजाय शाह3300 रुपये में ही पास दे रहा है। इसके बाद पीड़ित युवक और उसके दोस्त ये पास खरीदने केल लिए तैयार हुए और अन्य मित्रों से भी पूछा। इसके बाद शिकायतकर्ता समेत कुल 156 लोग पास खरीदने को तैयार हो गए। 

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

इसके बाद शिकायतकर्ता और उसके दो दोस्तों ने पैसे को इकट्ठा किया और फिर शाह ने इन पैसों को बोरीवली न्यू लिंग रोड लाने के लिए कहा। वहां शाह का एक आदमी पैसे लेकर उन्हें वापस देने वाला था। शाह के निर्देश के मुताबिक तीन युवक वहां पहुंचे और एक व्यक्ति को पैसे सौंप दिए। बाद में शाह ने उन्हें योही नगर का एक पता दिया और वहां जाकर पास लेने को कहा। जब तीनों दोस्त योगी नगर पहुंचे तो उन्हें वो जगह नहीं मिली, तब उन्हें लगा कि उनके साथ धोखा किया गया है। इसके बाद तीनों युवकों ने मुंबई के एएचबी थाने में पहुंचकर शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी की तलाश में जुट गई है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement