Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तय समय से डेढ़ घंटे पहले आई गोवा एक्सप्रेस, 45 यात्रियों को छोड़कर चलते बनी; फिर रेलवे ने किया ऐसा

जब यात्री ट्रेन में चढ़ने के लिए सुबह करीब नौ बजकर 45 मिनट पर स्टेशन पहुंचे तो वे यह देखकर हैरान रह गए कि ट्रेन उन्हें छोड़कर कब की जा चुकी है। परेशान यात्री स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय गए और वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 28, 2023 15:46 IST
train- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रभावित यात्रियों को गीतांजलि एक्सप्रेस में बिठाया गया (प्रतिकात्मक तस्वीर)

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक में मनमाड जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे 45 यात्री उस समय हतप्रभ रह गए जब उन्हें पता चला कि उनकी ट्रेन 90 मिनट पहले ही स्टेशन पर आ गई थी और पांच मिनट बाद ही, उन्हें लिए बिना रवाना भी हो गई। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जाने वाली वास्को डी गामा-हजरत निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस गुरुवार को परिवर्तित मार्ग से होते हुए 9 बजकर पांच मिनट पर मनमाड स्टेशन पहुंच गई। इस ट्रेन का मनमाड पहुंचने का समय 10 बज कर 35 मिनट है लेकिन यह तय समय से 90 मिनट पहले ही मनमाड जंक्शन पहुंच गई। उन्होंने बताया कि ट्रेन पांच मिनट ही रुकी और 45 यात्रियों को लिए बिना मनमाड स्टेशन से रवाना हो गई।

रेलवे कर्मचारियों की गलती से हुआ ऐसा

अधिकारी ने बताया कि जब यात्री ट्रेन में चढ़ने के लिए सुबह करीब नौ बजकर 45 मिनट पर स्टेशन पहुंचे तो वे यह देखकर हैरान रह गए कि ट्रेन उन्हें छोड़कर कब की जा चुकी है। परेशान यात्री स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय गए और वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने बताया कि यह रेलवे कर्मचारियों से गलती से हुआ और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

गीतांजलि एक्सप्रेस में यात्रियों को बिठाया
अधिकारी ने बताया कि प्रभावित यात्रियों को गीतांजलि एक्सप्रेस में बिठाया गया। गीतांजलि एक्सप्रेस को ठहराव न होने के बावजूद मनमाड पर रोका गया। यात्री जलगांव पहुंचे, जहां गोवा एक्सप्रेस को उनके आने तक रोक दिया था। उन्होंने बताया कि गोवा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से पहले मनमाड इसीलिए पहुंची, क्योंकि इसका नियमित मार्ग बेलगामी-मिराज-दौंड मार्ग बदल कर रोहा-कल्याण-नासिक रोड मार्ग कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement