Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कांग्रेस में गुटबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: नाना पटोले

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि पार्टी में गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कोई भी व्यक्ति पार्टी एवं उसके सिद्धांतों से ऊपर नहीं है।

Reported by: Bhasha
Published on: June 03, 2021 11:35 IST
कांग्रेस में गुटबाजी...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कांग्रेस में गुटबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: नाना पटोले 

ठाणे: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि पार्टी में गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कोई भी व्यक्ति पार्टी एवं उसके सिद्धांतों से ऊपर नहीं है। यहां नवी मुंबई उपनगर में कांग्रेस के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर पटोले ने स्थानीय नेताओं से अपने विवादों को हल करने और पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा। उन्होंने कहा, “गुटबाजी कांग्रेस में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोई भी व्यक्ति पार्टी और उसके सिद्धांतों से ऊपर नहीं है।”

उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी कार्यकर्ता का पद की आकांक्षा रखना गलत नहीं है और हर योग्य व्यक्ति को कुछ न कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी। पटोले ने कहा, “कांग्रेस में पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट जैसे कई वरिष्ठ नेता हैं लेकिन पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश इकाई की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। जो लोग अपना सामर्थ्य साबित करेंगे, उन्हें अवसर दिए जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़ चुके लोग यदि फिर से पार्टी में लौटना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस आगामी नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) चुनावों में अपने बूते सभी 111 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि नवी मुंबई अपराध एवं भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं का सामना कर रही है और लोग मौजूदा निकाय नेतृत्व से तंग आ चुके हैं।

इससे पहले, एनएमएमसी चुनाव पिछले साल अप्रैल में होने थे, लेकिन कोविड-19 प्रकोप के कारण टाल दिए गए थे। राकांपा ने नवी मुंबई के दिग्गज गणेश नाइक के नेतृत्व में 2015 में एनएमएमसी का चुनाव जीता था। हालांकि, नाइक अपने बेटों और समर्थकों के साथ 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement