Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: मान गए सपा विधायक रईस शेख, वापस लिया इस्तीफा; जानें क्या कहा

महाराष्ट्र सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी के काम करने के तरीके से नाराज होकर विधायक रईस शेख ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा वापस भी ले लिया।

Reported By : Dinesh Mourya, Sachin Chaudhary Edited By : Amar Deep Updated on: April 20, 2024 23:33 IST
सपा विधायक रईस शेख ने दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : PTI AND RAIS_SHK(X) सपा विधायक रईस शेख ने दिया इस्तीफा।

मुंबई: समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई में सबकुछ ठीक नहीं है। पिछले 6 महीने से जिस बात की आशंका जताई जा रही थी, आखिरकार आज वही हुआ। महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता रईस शेख ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। रईस शेख ने अपने इस्तीफे की कॉपी प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी को सौंपा है। हालांकि रईस शेख सार्वजनिक तौर पर अपने इस्तीफे की वजह पर खुलकर नहीं बोल रहें हैं, लेकिन India TV को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अबू आजमी के मनमाने रवैये और उनकी कार्यप्रणाली से रईस शेख काफी नाराज हैं।

क्यों नाराज थे रईस शेख?

महाराष्ट्र में सपा का जनाधार लगातार कमजोर होता जा रहा है। सपा के मुस्लिम और उत्तर भारतीय मतदाताओं का झुकाव AIMIM और कांग्रेस की ओर बढ़ रहा है। समाजवादी पार्टी को महाराष्ट्र में कैसे मजबूत बनाया जाए और कैसे युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ा जाए, इसको लेकर रईस शेख ने बाकायदा एक डिटेल कार्यक्रम बनाकर राज्य नेतृत्व को सौंपा था। पिछले साल भर से रईस शेख पार्टी के भीतर सुधार लाने के लिए लड़ रहे थे, लेकिन उनकी एक ना सुनी गई। अबू आजमी ने रईस शेख के सुझाव पर काम नहीं किया। उलटे रईस शेख को पार्टी में आईसोलेट करने की कोशिश की गई। सूत्रों की मानें तो रईस शेख के भिवंडी विधानसभा क्षेत्र में भी राज्य नेतृत्व की ओर से हस्तक्षेप करने की कोशिश की जा रही थी।

इस्तीफे पर क्या बोले अबू आजमी?

रईस शेख के इस्तीफे पर India TV ने अबू आजमी से बात की। इस दौरान अबू आजमी ने हर आरोपों पर अपना पक्ष रखा। अबू आजमी ने India TV के संवाददाता दिनेश मौर्या से कहा कि मुझ पर लगाए जा रहे सारे आरोप झूठे हैं। रईस शेख की विनती पर ही मैंने ही उन्हें भिवंडी से उम्मीदवारी दी थी। पार्टी में क्या सुधार करना है यह संगठन का काम है ना कि विधायक का। अखिलेश यादव का दरवाजा सभी के लिए खुला है। भिवंडी या महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी का कोई भी नेता अखिलेश यादव से मिलना चाहता है तो उसके लखनऊ तक का किराया मैं खुद दूंगा। 

रईस शेख का इस्तीफा क्यों मायने रखता है? 

महाराष्ट्र में रईस शेख समाजवादी पार्टी का बड़ा चेहरा हैं। रईस अपनी साफ सुथरी छवि, सबूतों के साथ जनहित से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए जाने जाते हैं। जब वह बीएमसी में पार्षद थे तब 3 बार उन्हें मुंबई का सर्वश्रेष्ठ पार्षद चुना गया था। वहीं रईस शेख का कहना है कि वो पार्टी नहीं छोड़ेंगे और पार्टी में रहकर ही संघर्ष करेंगे। इसके साथ ही वह जरूरी सुधार लाने का प्रयास करेंगे। 

रईस ने वापस लिया इस्तीफा

बता दें कि भिवंडी से समाजवादी पार्टी के विधायक रईस शेख ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। भिवंडी में लोगों की जिद के चलते उन्होंने विधायक पद से दिया हुआ अपना इस्तीफा वापस ले लिया। रईस शेख ने कहा कि समाजवादी पार्टी में कुछ दलाल बैठे हैं। इन दलालों को हटाने का प्रयास करें। कुछ दलाल पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। अगर इस्तीफा वापस भी ले लिया जाए तो भी इन दलालों के साथ आपकी दिक्कतें बनी रहेंगी। पार्टी को इस बारे में सोचना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 

'लॉरेंस बिश्नोई का आदमी आने वाला है मुम्बई, बड़ी घटना को देगा अंजाम', पुलिस कंट्रोल रूम में आए कॉल से मचा हड़कंप

'अवैध संबंध तलाक का आधार, बच्चे की कस्टडी का नहीं', बांबे हाई कोर्ट ने कहा- जरुरी नहीं महिला अच्छी मां नहीं हो सकती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement