Monday, May 20, 2024
Advertisement

'जनता के पैसे से बने मंदिर को क्या कोई बंद कर सकता है', बीड की रैली में शरद पवार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

Lok Sabha elections 2024 : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने दावा किया है कि एनडीए की सरकार इस बार सत्ता में नहीं लौटेगी।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 10, 2024 6:25 IST
शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

बीड (महाराष्ट्र): राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोग अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से खुश हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस टिप्पणी के लिए आलोचना की कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो मंदिर पर ‘बाबरी नाम का ताला’ लगा देगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या कोई सरकार लोगों के सहयोग से बने मंदिर को बंद कर सकती है। 

Related Stories

सत्ता में नहीं लौटेंगे मोदी

उन्होंने कहा कि मोदी की टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि वह मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र की सत्ता में नहीं लौटेंगे। पवार बीड से पार्टी उम्मीदवार बजरंग सोनावणे के समर्थन में जिले के अंबेजोगई में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंकजा मुंडे को चुनाव मैदान में उतारा है। 

मंदिर को बंद करते हुए सुना है?’

शरद पवार ने जनसभा में मौजूद लोगों से सवाल किया, ‘‘क्या आपने कभी किसी सरकार को लोगों के पैसे से बने मंदिर को बंद करते हुए सुना है?’’ उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर लोगों के अंशदान से बनाया गया है। पवार ने कहा, ‘‘देश खुश है कि अयोध्या में राम मंदिर बन गया है। देश भर से लाखों लोगों ने इसके निर्माण में योगदान दिया। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो यह मंदिर पर ताला लगा देगा। क्या ऐसा हो सकता है?’’ 

उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरुआत में मोदी ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि वह चाहते हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) लोकसभा चुनाव में 400 सीट पर जीत दर्ज करे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कांग्रेस कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस नहीं लाये और साथ ही अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी नाम का ताला’ न लगाए। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement