Friday, May 03, 2024
Advertisement

"भारत में कोई नया पुतिन तैयार हो रहा है?", शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कही ये बातें

शरद पवार ने पीएम मोदी की तुलना पुतिन से की। अमरावती में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता चिंतित है कि क्या इस देश में मोदी के रूप में कोई नया पुतिन तैयार हो रहा है?

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: April 23, 2024 11:45 IST
शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की। अमरावती में अपने भाषण के दौरान शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और पुतिन के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने रूस के एक शासक का वर्णन पढ़ा है। रूस का प्रशासन, रूस की सरकारी व्यवस्था और उस शख्स का नाम है पुतिन। आज इस देश की जनता चिंतित है कि क्या इस देश में मोदी के रूप में कोई नया पुतिन तैयार हो रहा है?

सत्ता पक्ष के सांसदों को लेकर बयान

अमरावती में अपने भाषण के दौरान शरद पवार ने कहा, "सत्ता पक्ष के सांसद हमसे फुसफुसाते रहते हैं कि वहां हर मंगलवार को पार्टी की बैठक होती है और उस मीटिंग में कोई चर्चा नहीं होती। लोग अपनी राय नहीं रख सकते। मोदी साहब बोलेंगे, अपने विचार रखेंगे, वो सुनेंगे और सबलोग चले जाएंगे। किसी अन्य को वहां एक शब्द भी कहने का अधिकार नहीं है।"

अमरावती से चुनावी मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े के लिए अमरावती में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मुझे चिंता है कि भारत को नया पुतिन न मिल जाए। इस दौरान पवार भाजपा सांसदों के उन बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से इसलिए आना चाहती है, क्योंकि वह सत्ता में आकर संविधान को बदल देगी। शरद पवार ने कहा, "देश में तानाशाही की कोशिश को नाकाम करने के लिए संविधान को मजबूत किया जाना चाहिए। बाबा साहेब आम्बेडकर के संविधान के कारण ही यह देश सुरक्षित रहा। इसकी रक्षा करना हमारा काम है।"

अमरावती से पहली बार चुनाव लड़ रही बीजेपी

बता दें कि अमरावती लोकसभा सीट से बीजेपी पहली बार चुनाव लड़ रही है, इसलिए बीजेपी ने इसे अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। यहां से नवनीत राणा बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही हैं। छह विधायकों वाले संसदीय क्षेत्र में तीन कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि बच्चू कडू के प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो और नवनीत के पति रवि राणा निर्दलीय विधायक हैं। सांसद नवनीत राणा के खिलाफ कांग्रेस ने पार्टी के ही विधायक बलवंत वानखेड़े को चुनाव मैदान में उतारा है। 

यहां से बच्चू कडू ने भी उतारे उम्मीदवार

बीजेपी-शिंदे सेना को समर्थन देने वाले बच्चू कडू ने नवनीत राणा को टिकट देने का शुरू से ही विरोध किया, लेकिन बीजेपी ने उन्हें ही टिकट दिया। इससे नाराज बच्चू कडू ने अपनी पार्टी से दिनेश बूब को उतारा दिया। इस क्षेत्र में बूब की छवि कट्टर हिंदूवादी की है। वे शिवसेना के शहर प्रमुख भी रहे हैं। बूब लंबे समय तक अमरावती महानगरपालिका में नगरसेवक थे। बूब राणा का खेल बिगाड़ सकते हैं। 

ये भी पढे़ं-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement