Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: "पंजाब की सभी सीटें कांग्रेस ही जीत सकती है", प्रताप सिंह बाजवा का दावा, AAP पर बोला हमला

Lok Sabha Elections 2024: प्रताप सिंह बाजवा ने 'आप' की आलोचना करते हुए कहा कि वह 2022 में सत्ता संभालने के बाद से बुरी तरह ‘विफल’ रही है। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही पंजाब में सभी 13 सीटें जीतने की क्षमता रखती है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 23, 2024 8:30 IST
प्रताप सिंह बाजवा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रताप सिंह बाजवा

Lok Sabha Elections 2024: देशभर में सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। पहले चरण का चुनाव हो चुका है। पंजाब की सभी सीटों पर सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। इसके मद्देनजर जनता को अपने पाले में करने के लिए नेताओं की ओर से अरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में पंजाब की सभी 13 सीटें केवल उनकी ही पार्टी जीत सकती है। 

"दो साल में ही लोग 'आप' से ऊब चुके हैं"

बाजवा ने एक बयान में कहा, ‘‘केवल कांग्रेस ही पंजाब में सभी 13 सीटें जीतने की क्षमता रखती है।’’ उन्होंने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह 2022 में सत्ता संभालने के बाद से बुरी तरह ‘विफल’ रही है। विधानसभा में विपक्ष के नेता बाजवा ने आरोप लगाया, ‘‘आप ने 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले और बाद में किसानों से किए गए अपने वादे पूरे नहीं किए।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब के लोग दो साल में ही आप से ऊब चुके हैं और अब उन्होंने इसे सबक सिखाने का फैसला कर लिया है। 

"शिअद ने मुख्य मतदाताओं का भी भरोसा खो दिया"

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) पर निशाना साधते हुए बाजवा ने कहा कि पार्टी ने किसानों और सिख पंथ (समुदाय) समेत अपने मुख्य मतदाताओं का भी भरोसा खो दिया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा को पंजाब में, खासकर किसानों से भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि वह सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानूनी गारंटी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे। यह भारत में सबसे लंबे वक्त तक चलने वाला आम चुनाव होगा, जो 44 दिनों तक चलेगा। मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करेंगे और लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement