Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार से लोगों का भरोसा उठ गया है: KTR

बीआरएस नेता केटी रामाराव ने कहा कि कांग्रेस 100 दिन के भीतर वादे पूरे करने में विफल रही, जिससे राज्य के लोग इसके खिलाफ हो गए हैं। साथ ही केटीआर ने कहा कि इस बात पर सार्वजनिक बहस होनी चाहिए कि लोगों को भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 23, 2024 6:46 IST
 केटी रामाराव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केटी रामाराव

तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों से चल रहा है। राज्य की सभी 17 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी। उससे पहले भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री के बेट केटी रामाराव ने सोमवार को दावा किया कि तेलंगाना में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर से लोगों का भरोसा उठ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस 100 दिन के भीतर वादे पूरे करने में विफल रही, जिससे राज्य के लोग इसके खिलाफ हो गए हैं। 

सीएम रेवंत रेड्डी और कांग्रेस की आलोचना

तेलंगाना भवन में सिरसिला के बीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए बीआरएस नेता ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में मामूली बहुमत के अंतर से कई सीटें जीतीं। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और कांग्रेस पार्टी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने तेलंगाना के लोगों को धमकी दी थी कि अगर उन्हें लोगों से वोट नहीं मिला, तो महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा जैसी कल्याणकारी योजनाएं रद्द कर दी जाएंगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लोगों के मुद्दों को संबोधित करना बीआरएस पार्टी कैडर का प्राथमिक एजेंडा होना चाहिए और उन्हें कांग्रेस और भाजपा की धोखाधड़ी को उजागर करके संसदीय चुनाव लड़ना चाहिए।

"संसदीय चुनावों में जीत की अच्छी संभावना"

केटीआर ने कहा, "बीआरएस के पास संसदीय चुनावों में जीत की अच्छी संभावना है। लोग कांग्रेस के फर्जी वादों के आधार पर उसके समर्थन पर पुनर्विचार कर रहे हैं।" उन्होंने करीमनगर के लिए कुछ भी पूरा नहीं करने के लिए भाजपा नेता बंदी संजय की भी आलोचना की, जिन्होंने पांच साल तक सांसद के रूप में कार्य किया। केटीआर ने कहा, "क्या उन्होंने पांच साल में एक भी स्कूल या कॉलेज स्थापित किया है? क्या उन्होंने कोई मंदिर बनाया है या कोई उद्योग लाए हैं? बंदी संजय, जिन्होंने कुछ भी सार्थक नहीं किया है, वोट मांगने के लायक नहीं हैं।"

"लोगों को भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए?"

बीआरएस नेता ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के दौरान आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं और इस बात पर सार्वजनिक बहस होनी चाहिए कि लोगों को भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए, जिसने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया है। केटीआर ने संसदीय चुनावों में अधिकांश सीटें जीतने का विश्वास व्यक्त किया, कई सर्वेक्षणों का हवाला देते हुए कहा कि बीआरएस के पास राज्य में आठ से 10 सीटें जीतने की संभावना है।

केसीआर का रोड शो 10 मई को सिरिसिला में 

उन्होंने यह भी कहा कि बीआरएस उम्मीदवार विनोद कुमार की जीत करीमनगर संसदीय क्षेत्र का और विकास कर सकती है। केटीआर ने कहा कि संसदीय चुनाव अभियान के तहत बीआरएस अध्यक्ष केसीआर का रोड शो 10 मई को सिरिसिला में होगा। उन्होंने कहा कि स्वार्थी स्वार्थ साधने वाले कुछ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि पार्टी उन लोगों को याद रखेगी और उनके साथ खड़ी रहेगी जो कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement