Saturday, May 04, 2024
Advertisement

स्मृति ईरानी के सामने कौन? कांग्रेस कार्यालय में लगे पोस्टर, "राहुल बिन अमेठी सून"

यूपी की हाई-प्रोफाइल अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। इस बीच, यहां पोस्टर वार शुरू हो गया है। कांग्रेस समर्थकों की ओर से क्षेत्र में पार्टी कार्यालय में लगाया गया एक पोस्टर चर्चा का विषय बना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 23, 2024 10:27 IST
स्मृति ईरानी और राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्मृति ईरानी और राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग का दौर शुरू हो चुका है। पहले फेज के लिए मतदान हो चुके हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश की हाई- प्रोफाइल अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। इस बीच, लोकसभा चुनाव को लेकर अमेठी में भी माहौल गर्माने लगा है। यहां एक बार फिर से पोस्टर वार शुरू हो गया है। बीजेपी ने अमेठी से वर्तमान सांसद स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार?

ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस समर्थकों की ओर से क्षेत्र में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज में लगाया गया एक पोस्टर लोगों में चर्चा का विषय बना है। पोस्टर पर लिखा है, "राहुल बिन अमेठी सून"। इस पोस्टर को लेकर तरह-तरह की अटकलबाजियां लगाई जा रही हैं। गांधी परिवार के इस परंपरागत गढ़ में इस बार पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर जितना मुंह उतनी बातें की जा रही हैं। वहीं, सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यहां से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं।

कांग्रेस कार्यालय में लगे पोस्टर

Image Source : IANS
कांग्रेस कार्यालय में लगे पोस्टर

राहुल तीन बार अमेठी से रहे सांसद

बीते दिनों केरल के वायनाड के साथ अमेठी से भी चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार रखते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि यह पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति का अधिकार क्षेत्र है और वह इसके फैसले का पालन करेंगे। राहुल गांधी ने कहा, "सीईसी और कांग्रेस अध्यक्ष मुझ से जो भी करने को कहेंगे, मैं करूंगा। ऐसे फैसले हमारी सीईसी में होते हैं।" सूत्रों की मानें तो 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग होने के बाद राहुल गांधी 27 अप्रैल को अमेठी से नामांकन कर सकते हैं। अमेठी सीट पर 26 अप्रैल से 3 मई तक नामांकन होना है। राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार अमेठी सीट से जीत दर्ज की। हालांकि, 2019 में स्मृति ईरानी ने 55,000 वोटों से राहुल गांधी को हराया था। बता दें कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement