Monday, April 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, आज उद्धव गुट में शामिल होंगे उन्मेश पाटिल

महाराष्ट्र के जलगांव से भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल आज शिवसेना यूबीटी में शामिल होंगे। उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में दोपहर 12:00 बजे शिवसेना यूबीटी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Malaika Imam Updated on: April 03, 2024 10:44 IST
उन्मेश पाटिल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उन्मेश पाटिल

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा लगा है। जलगांव से भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल आज बुधवार को शिवसेना यूबीटी में शामिल होंगे। मातोश्री में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में दोपहर 12:00 बजे शिवसेना यूबीटी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। ये जानकारी शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दी है। 

स्मिता वाघ को मिला टिकट

बताया जा रहा है कि बीजेपी सांसद उन्मेश पाटिल अपना टिकट कटने से नाराज हैं। बीजेपी ने जलगांव से मौजूदा सांसद उन्मेश पाटिल की जगह स्मिता वाघ को टिकट दिया है। उन्मेश पाटिल ने मंगलवार को मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। इससे पहले उन्होंने संजय राउत से भी मुलाकात की थी। पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद कहा था कि वो अपना फैसला कल विस्तार से बताएंगे।

19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग

बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण में यहां वोटिंग 19 अप्रैल को ही होगी। इसमें राज्य की रामटेक, नागपुर, बांद्रा-गोंडिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर आदि लोकसभा सीटें शामिल है। दूसरे चरण की वोटिंग राज्य की 8 लोकसभा सीटों बुल्ढाना, अकोला, अमरावती, वर्धा, यावतमाल-वसीम, हिंगोली, नांदेड़ और परभानी आदि सीटों पर 26 अप्रैल को होगी। 

तीसरे चरण में 11 सीटों पर मतदान

तीसरे चरण के चुनाव 7 मई को कराए जाएंगे। इसमें महाराष्ट्र की 11 सीटों रायगढ़ बारामती, ओसमानाबाद, लातूर, शोलापुर, मधा, सांगली, सतारा, रत्नागिरि, कोल्हापुर और हत्कांगले आदि को शामिल किया गया है। चौथे चरण में भी यहां 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव कराया जाएगा। इसमें नंदुबार, जलगांव, रावर, जलना, औरंगाबाद, अहमदनगर, सिरडी, बीड़, मावल, पुणे और शिरुर आदि सीटें शामिल हैं। यहां वोटिंग 13 मई को होगी।

इसी प्रकार राज्य की बाकी बची 13 सीटों पर 20 मई को वोटिंग कराई जाएगी। इनमें धुले, डिंडौरी, नासिक, पालघर, कल्याण, थाने, मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, मुंबई नॉर्थ इस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, मुंबई साउथ सेंट्रल और मुंबई साउथ आदि सीटें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement