Monday, April 15, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: शरद पवार की पत्नी की ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में हुई सर्जरी, मिलने पहुंचे डिप्टी CM अजित पवार

अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत करने के बाद अजित पवार पहली बार सिल्वर ओक गए। अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा के करीबी माने जाते हैं और प्रतिभा की सर्जरी हुई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 15, 2023 8:39 IST
Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE अजित पवार

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार की शुक्रवार को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सर्जरी की गई है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी दिए बताया कि प्रतिभा पवार की सर्जरी हाथ से संबंधित है। प्रतिभा पवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनसे मिलने के लिए उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के आधिकारिक आवास 'सिल्वर ओक' गए थे। 

सिल्वर ओक गए अजित पवार

अपने चाचा के खिलाफ बगावत करने के बाद अजित पवार पहली बार सिल्वर ओक गए। अजित पवार राकांपा में बगावत करने के बाद दो जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा के करीबी माने जाते हैं। 

साल 2019 में प्रतिभा पवार ने ही कथित तौर पर उन्हें राकांपा में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जब अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव के बाद अल्पकालिक सरकार बनाई थी। राकांपा नेताओं के बीच वह 'काकी' के नाम से मशहूर हैं। प्रतिभा पवार को पार्टी में अभिभावक के रूप में सम्मान दिया जाता है, लेकिन वह कभी भी राजनीति में सक्रिय नहीं रही हैं। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

भारतीय नौसेना होगी पहले से ज्यादा ताकतवर, बेड़े में शामिल होंगे 26 नेवी राफेल, थर-थर कांपेंगे दुश्मन

BSF को मिली बड़ी सफलता, बॉर्डर से पकड़ा पाकिस्तानी नागरिक, जवानों ने जो दरियादिली दिखाई, उसे जानकर करेंगे सैल्यूट

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement