Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन विधायकों के नामों पर हो रही चर्चा

17 जुलाई से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। एकनाथ शिंदे ने इस दौरान कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार में कोई दिक्कत नहीं है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: June 30, 2023 21:49 IST
maharashtra cabinet will expand soon in july the names of these MLAs are being discussed- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

महाराष्ट्र में सरकार को एक साल पूरा हो चुका है। इसी के साथ अब राज्य में कैबिनेट का विस्तार होने वाला है। कल देर रात अमित शाह के साथ सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात के बाद कैबिनेट विस्तार का रास्ता साफ हो चुका है। आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जुलाई में  राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। 17 जुलाई से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। एकनाथ शिंदे ने इस दौरान कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार में कोई दिक्कत नहीं है। सरकार के एक वर्ष का कामकाज आपने देखा है। 

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का होगा विस्तार

इस मामले पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विकास कार्यों को लेकर उनके फॉलोअप को लेकर दिल्ली में बैठके होती रहती हैं। जुलाई में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। केंद्र और राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार का कोई संबंध नहीं है। केंद्र में कब विस्तार होगा हमे मालूम भी नहीं। हमें राज्य मंत्रिमंडल विस्तार में रुचि है। किसी मंत्री को हटाकर नए मंत्री बनाए जाएंगे ये बेबुनियाद खबरें हैं, जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। जुलाई महीने में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने तारीख तो नही बताई पर सूत्रों के मुताबिक 5 जुलाई  या 7 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। 

इन नामों पर हो रही चर्चा

सूत्रों की माने तो राज्य मंत्रिमंडल विस्तार करते वक्त रीजनल और जातिगत समीकरणों को भी ध्यान में रखा जाएगा साथ ही नए और युवा चेहरों को मंत्री बनाने पर भी जोर रहेगा। संभावना जताई जा रही है कि नितेश राणे को मंत्री बनाया जा सकता है, वहीं नारायण राणे की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है। ओबीसी से आने वाले संजय कुटे कुटे को फिर मौका मिल सकता है। शिवसेना से संजय शिरसाट को मंत्री बनाया जा सकता है। साथ ही भारत गोगावाले, संजय शीरसाठ, चिमन आबा पाटिल, प्रकाश सुर्वे, यामिनी जाधव, बालाजी कल्याणकर, गणेस नाईक, नितेश राणे, देवयानी फरान्दें, परिणय फुके, जयप्रकाश राव को मंत्री बनाया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने विचित्र भाषा में किया ट्वीट, जमकर हो रहा वायरल, क्या आप पढ़ सकते हैं?

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement