1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Maharashtra Crisis Highlights: पवार ने कहा, फडणवीस का चेहरा सब बता रहा था कि वह खुश हैं कि नाराज हैं

Maharashtra Crisis Highlights: पवार ने कहा, फडणवीस का चेहरा सब बता रहा था कि वह खुश हैं कि नाराज हैं

Maharashtra Crisis Live Update: पवार ने कहा कि फडणवीस का चेहरा सब बता रहा था कि वह खुश हैं कि नाराज हैं, मुझे बताने की जरूरत नहीं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: June 30, 2022 23:36 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Eknath Shinde

Maharashtra Crisis Live Update: महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज का दिन अहम है। बुद्धवार को सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट को लेकर बड़ा फैसला सुनाया, इसके बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में उन्हें पद की शपथ दिलाई। महाराष्ट्र की राजनीति में आज क्या खास होता है जानने के लिए बने रहिए india TV डिजिटल के साथ। 

Maharashtra Crisis Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 8:55 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पवार ने कहा, फडणवीस का चेहरा सब बता रहा था कि वह खुश हैं कि नाराज हैं

    NCP सुप्रीमो शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उद्धव ठाकरे ने खुले दिल से अपना इस्तीफा दिया है। एकनाथ शिन्दे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई। देवेंद्र फडणवीस का चेहरा बता रहा था कि वह सेकंड पोजिशन से खुश नहीं। फडणवीस का चेहरा सब बता रहा था कि वह खुश हैं कि नाराज हैं, मुझे बताने की जरूरत नहीं। शिवसेना खत्म हुई नहीं,कभी नहीं खत्म होगी। आगे महाविकास अघाड़ी मिलकर चुनाव लड़ेगी, इस पर अब तक कोई बात नहीं हुई।'

  • 8:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की तस्वीर

    First Cabinet Meeting

    Image Source : INDIA TV
    महाराष्ट्र की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की तस्वीर

  • 7:38 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, फडणवीस बने डिप्टी सीएम

    एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शपथ ग्रहण के लिए राजभवन पहुंचे शिंदे और फडणवीस

    महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन पहुंचे। देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिंदे सीएम, फडणवीस डिप्टी सीएम...शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी

    महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अब से कुछ ही देर में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जबकि सूबे के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फडणवीस महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री का पद संभालें: जेपी नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपील की है देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री का पद संभालें। इससे पहले फडणवीस ने कहा था कि एकनाथ शिंदे सूबे के नए मुख्यमंत्री बनेंगे और वह सरकार के बाहर से उसे समर्थन देंगे।

  • 5:37 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    उद्धव ठाकरे पर राज ठाकरे ने कसा तंज

    उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक ट्वीट के जरिए उन पर तंज कसा है। मनसे प्रमुख ने कहा, जब कोई सौभाग्य को अपनी उपलब्धि समझ लेता है, तो उसके पतन की यात्रा शुरू हो जाती है।

     

  • 5:17 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    फडणवीस हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे- शिंदे

    बीजेपी के पास 120 विधायक हैं लेकिन उसके बावजूद देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री का पद नहीं संभाला। मैं पीएम मोदी, अमित शाह और फडणवीस का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने उदारता दिखाई और बालासाहेब के सैनिक को राज्य का सीएम बनाया। फडणवीस भले ही सरकार से बाहर रहेंगे लेकिन हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे- एकनाथ शिंदे

     

  • 4:58 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया'

    देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया, मुझे हमेशा देवेंद्र जी का मार्गदर्शन मिलता रहेगा। मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का धन्यवाद- एकनाथ शिंदे

  • 4:56 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'बीजेपी ने शिवसैनिक को चुना इसके लिए शुक्रिया'

    जो कुछ हुआ वो ऐतिहासिक है, जनता की भावना को देखते हुए यह फैसला लिया है। बड़ी पार्टी होने के बाद भी बीजेपी ने शिवसैनिक को चुना इसके लिए शुक्रिया- एकनाथ शिंदे

     

  • 4:55 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'MVA में विधायक असहज थे'

    हम बालासाहेब के हिंदुत्व के साथ हैं और शिवसेना के दो-तिहाई विधायक हमारे साथ हैं। MVA में विधायक असहज थे, 50 विधायक MVA से अलग होना चाहते थे। जनता की भावना को देखते हुए यह फैसला लिया है। बीजेपी के साथ हमारा गठबंधन नेचुरल है, बीजेपी ने शिवसैनिकों को चुना इसके लिए शुक्रिया- एकनाथ शिंदे

     

  • 4:47 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शाम 7.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे शिंदे

    देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में यह घोषणा की कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7.30 बजे होगा। इससे पहले शिंदे और फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    एकनाथ शिंदे बनेंगे मुख्यमंत्री

    एकनाथ शिंदे आज महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बनेंगे। राज्यपाल से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह ऐलान किया है। आज शाम 7.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। आज सिर्फ शिंदे ही शपथ लेंगे।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फडणवीस ने कहा- उद्धव ने रोज हिंदुत्व का अपमान किया, दाऊद समर्थक को मंत्री बनाया

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ हो रही जॉइन्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बाल ठाकरे ने जिंदगी भर दाऊद इब्राहिम का विरोध किया लेकिन उद्धव ने दाऊद के समर्थक को मंत्री बनाया। उद्धव ने रोज हिंदुत्व का अपमान किया, उनके 2 मंत्री जेल गए।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    देवेंद्र फडणवीस के साथ शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे भी लेंगे शपथ

    देवेंद्र फडणवीस आज सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद मीडिया से बात करेंगे। 7 बजे शपथ ग्रहण होगा जिसमें देवेंद्र फडणवीस सीएम पद की शपथ लेंगे। फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे भी शपथ लेंगे। दूसरे चरण में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। फडणवीस सभी से सहमति एवं आम राय बनाकर मंत्रिमंडल बनाएंगे ताकि बाद में कोई नाराज न हो। विधानसभा सत्र में बहुमत साबित करने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

  • 3:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फडणवीस के साथ गवर्नर से मिलने जाएंगे शिंदे, आज शाम 7 बजे होगा शपथ ग्रहण

    शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलने वाले हैं। फडणवीस और शिंदे आज शाम 7 बजे शपथ लेंगे।

  • 3:16 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे फडणवीस-शिंदे, आज ही हो सकता है शपथ ग्रहण

    शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी आज ही शपथ ग्रहण के लिए भी कह सकते हैं।

  • 2:54 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    कल दोपहर 3.30 बजे शपथ ग्रहण

    थोड़ी देर में देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के कोर टीम के नेता, साथ ही एकनाथ शिंदे राज्यपाल से मिलेंगे। खबर है कि कल दोपहर 3.30 बजे शपथ ग्रहण होगा। 

     

  • 2:28 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    मुंबई पहुंचे एकनाथ शिंदे

    गोवा से मुंबई पहुंचे एकनाथ शिंदे

  • 2:07 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    आज फडणवीस और शिंदे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे: सूत्र

    महाराष्ट्र भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के आज राज्यपाल से मिलने और सरकार बनाने का दावा पेश करने की संभावना है: सूत्र

  • 1:47 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    राज ठाकरे ने ट्वीट कर उद्धव पर साधा निशाना

    राज ठाकरे ने ट्वीट कर उद्धव पर साधा निशाना। ट्वीट में अंग्रेज़ी में अपनी उसी बात को दोहराया जो राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद के दौरान कहा था।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    देवेंद्र फडणवीस शपथ ग्रहण की तारीख तय करेंगे: दीपक केसरकर

    दीपक केसरकर ने कहा, ''महाराष्ट्र भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस शपथ ग्रहण की तारीख तय करेंगे। तारीख देना राज्यपाल का विशेषाधिकार है। हमारी बातचीत शुरू हो चुकी है और हम सरकार बनाएंगे।

  • 1:21 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    उद्धव ठाकरे को चोट पहुंचाना हमारा इरादा नहीं: केसरकर

    पणजी, गोवा में शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा, ''कल सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। हमने किसी भी तरह के जश्न में शामिल नहीं किया क्योंकि उन्हें हटाना हमारा इरादा नहीं था। हम अभी भी शिवसेना में हैं और उद्धव ठाकरे को चोट पहुंचाने और उनका अपमान करने का हमारा इरादा नहीं है।'' 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    हमारे मन में ठाकरे जी के लिए सम्मान है: दीपक केसरकर

    एकनाथ शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा, ''एमवीए के साथ गठबंधन तोड़ा लेकिन वह अभी भी उनके साथ हैं। हम ठाकरे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं गए हैं। हमारे मन में आज भी ठाकरे जी का सम्मान है।''

  • 1:06 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    हमने किसी की पीठ में छुरा नहीं घोंप दिया है: दीपक केसरका

    शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरका ने कहा, "एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि जो भी फैसला होगा, वह राज्य के विकास के लिए होगा। हमने किसी की पीठ में छुरा नहीं घोंप दिया है।''

  • 1:04 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    मुझे ग्रुप लीडर चुना गया गया: शिंदे

    इंडिया टीवी से फोन पर बातचीत में बोले Eknath Shinde - राज्यपाल से मिलूँगा। देवेंद्र से मिलूंगा। आज मीटिंग हुई उसमें मुझे ग्रुप लीडर चुना गया गया ।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    दोपहर 3 बजे देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे राज्यपाल से मिलेंगे

    आज दोपहर 3 बजे बाद देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के कोर टीम के नेता, साथ ही एकनाथ शिंदे राज्यपाल से जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे: सूत्र

  • 1:00 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    शरद पवार ने सभी NCP विधायकों को मिलने के लिए बुलाया

    शरद पवार ने सभी NCP विधायकों को वाय बी चव्हाण सेंटर में मिलने के लिए बुलाया। हर विधायक से एक-एक कर मिल रहे हैं पवार। विधानसभा में नेता विपक्ष किसे बनाया जाए इसपर सभी विधायकों की राय शरद पवार ले रहे हैं।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    विधायक अभी भी गोवा में हैं लेकिन मैं आज मुंबई जा रहा हूं: शिंदे

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा, ''विधायक अभी भी गोवा में हैं लेकिन मैं आज मुंबई जा रहा हूं।''

  • 12:34 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    हम किसी भी पार्टी के साथ विलय नहीं करेंगे: केसरकर

    बागी विधायक प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा, ''हम शिवसेना हैं, हम किसी भी पार्टी के साथ विलय नहीं करेंगे। बाकी के 16 विधायकों को हमारे दल के नेताओं के व्हिप का पालन करना होगा, नहीं तो वे विधायक पद से हाथ धो बैठेंगे।''

     

  • 12:29 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    सबसे पहले राज्यपाल से मिलेंगे शिंदे

    एकनाथ शिंदे सबसे पहले मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए निकले

    एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए निकल चुके हैं। गोवा से लेकर मुंबई तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

  • 12:04 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    बीजेपी विधायक दल की बैठक सागर बंगले पर शुरू

    बीजेपी के मुंबई के विधायक और पूर्व मंत्री आशीष शेलार सागर बंगले के अंदर बैठक में शामिल होने पहुंचे। बीजेपी विधायक दल की बैठक सागर बंगले पर शुरू। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    निर्दलीय विधायक रवि राणा सागर बंगलो पहुंचे

    निर्दलीय विधायक रवि राणा सागर बंगलो पहुंचे। सांगली के बीजेपी सांसद संजय काका पाटिल, विधायक नितेश राणे भी सागर बंगलो पहुंचे। 

  • 11:38 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    एकनाथ शिंदे दोपहर में मुंबई पहुंचेंगे

    एकनाथ शिंदे दोपहर में मुंबई पहुंचेंगे। शिंदे ग्रुप के लौटने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

  • 11:22 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    उद्धव ठाकरे नैतिकता की राजनीति करने वाले नेता हैं: संजय राऊत

    शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा- ''पार्टी के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल रात को इस्तीफा दिया। सर्वोच्च न्यायालय से जिस तरह का फैसला आया, उसके बाद उनके लिए पद पर रहना उचित नहीं था। वो बहुत ही नैतिकता की राजनीति करने वाले नेता हैं। 

  • 11:14 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    मंत्री पद देते समय जातीय संतुलन बनाने पर विचार

     

    मंत्री पद देते समय जातीय संतुलन, विभागीय संतुलन पर विचार किया जा रहा है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    अमरावती से विधायक रवि राणा भी बन सकते हैं मंत्री

    बीजेपी के वरिष्ठ सदस्यों में विजय कुमार गावित, किशन कथोरे, अहमदनगर के राधाकृष्ण विखे पाटील, लातूर के संभाजी पाटील निलंगेकर, सांगली जिले के सुरेश खाडे ,पुणे की माधुरी मिसाल पर संगठन गंभीरता से विचार कर रहा है। अमरावती से विधायक रवि राणा के संबंध में भी सोचा जा रहा है।

  • 11:11 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    चंद्रशेखर बावनकुले और सुधीर मुनगंटीवार फिर बन सकते हैं मंत्री

    पिछली सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे चंद्रशेखर बावनकुले, पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को फिर से मौका देने के संबंध में संगठन विचार कर रहा है।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    देवेंद्र फडणवीस की टीम में कौन-कौन बन सकते हैं मंत्री?

    अभी तक के अनुसार देवेंद्र फडणवीस अकेले शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्री पद के लिए जिन नामों पर बीजेपी संगठन विचार कर रहा है उनमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, डॉक्टर संजय कुटे, आशीष शेलार, गिरीश महाजन को अहम पद दिया जा सकता है। 

  • 11:05 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    मुंबई में बीजेपी ने कोर कमिटी की बैठक बुलाई

    मुंबई में बीजेपी ने कोर कमिटी की बैठक बुलाई, बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर सागर बंगलो पर होगी। थोड़ी देर में शुरू होगी बैठक। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रभारी CT रवि सागर बंगलो पहुंचे। कालिदास कोलंबकर, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर सागर भी बंगलो पहुंचे।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    संजय राउत ने पीठ पर घाव की तस्वीर साझा की

    संजय राउत ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट में राउत ने पीठ पर घाव की तस्वीर साझा की। तस्वीर के ऊपर लिखा-  'ठीक, यही हुआ'

     

     

  • 10:58 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    कौन और कितने मंत्री पद होंगे अभी तय नहीं: शिंदे

    कौन से और कितने मंत्री पद होंगे, इसे लेकर भाजपा से अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय सूचियों और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें।

    https://twitter.com/mieknathshinde/status/1542376506458263552

  • 10:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जलगांव में शिवसैनिकों ने की आगजनी

    महाराष्ट्र में राजनीतिक परिवर्तन पर शिवसैनिकों ने गुस्से का इजहार किया है। जलगांव में शिवसैनिकों ने आगजनी की है। टायर जलाकर रास्ता रोका गया। राज्य में कई जगह शिवसैनिकों ने विरोध किया है।

  • 10:37 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    देवेंद्र फडणवीस की टीम में ये नेता बन सकते हैं मंत्री

    अभी तक के अनुसार देवेंद्र फडनवीस अकेले शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के अनुसार मंत्रिपद के लिए जिन नामों पर बीजेपी संगठन विचार कर रहा है बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, डॉक्टर संजय कुटे, आशीष शेलार, गिरीश महाजन को अहम पद देने पर विचार चल रहा है। पिछली सरकार में उर्जा मंत्री रहे चंद्रशेखर बवनकुले, पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को फिर से मौका देने के संबंध में संगठन विचार कर रहा है। बीजेपी के वरिष्ठ सदस्यों में विजय कुमार गावित, किशन कथोरे, अहमदनगर के राधाकृष्ण विखे पाटील, लातूर के संभाजी पाटील निलंगेकर, सांगली जिले के सुरेश खाडे ,पुणे की माधुरी मिसाल पर संगठन गंभीरता से मंथन कर रहा है। अमरावती से विधायक रवि राणा के संबंध में भी सोचा जा रहा है। मंत्री पद देते समय जातीय संतुलन, विभागीय संतुलन पर विचार किया जा रहा है।

  • 10:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फड़णवीस के साथ एकनाथ शिंदे भी लेंगे शपथ, डिप्टी सीएम बनेंगे

    महाराष्ट्र में शपथग्रहण पर बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी के नेता देवेंद्र फड़णवीस के साथ एकनाथ शिंदे भी शपथ लेंगे। एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। कल हो सकता है यह शपथग्रहण समारोह। यह समारोह सादगी के साथ आयोजित किया जाएगा।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है: संजय राउत

    संजय राउत ने काह- ''शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है। हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में आएंगे।''

  • 10:20 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिंदे ग्रुप के लौटने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    एकनाथ शिंदे की गोवा से वापसी को लेकर मुंबई एयरपोर्ट पर  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

  • 10:09 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    आज भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी: सूत्र

    आज भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। कल देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिल सकते हैं: सूत्र

     

  • 9:34 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    कॉन्ग्रेस ने विधायकों की विधान भवन में बुलाई बैठक

    जिले के नामकरण को लेकर कांग्रेस के भीतर मतभेद। कॉन्ग्रेस ने विधायकों की विधान भवन में बुलाई बैठक

  • 9:29 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    तीसरी बार सीएम पद पर देवेंद्र फडणवीस की नजर

    महाराष्ट्र में दावा पेश करेगी बीजेपी, देवेंद्र फडणवीस की नजर तीसरी बार सीएम पद पर

  • 9:27 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    एनसीपी के खाते में जाएगी प्रतिपक्ष की सीट

    ऐसे में विधानसभा में अब नेता प्रतिपक्ष की सीट एनसीपी के खाते में जाएगी और या तो अजित पवार या छगन भुजबल या एनसीपी के कोई विधायक ही नेता विपक्ष बनेगा।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिवसेना अब 5वें नंबर की पार्टी बन गई है

    ऐसे में उद्धव ठाकरे की शिवसेना अब महाराष्ट्र विधानसभा में पांचवें नंबर की पार्टी बन गई है। पहले नम्बर की पार्टी भाजपा 106 विधायक, दूसरे नंबर की पार्टी एनसीपी 54 विधायक, तीसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस 44 विधायक, चौथे नंबर का गुट एकनाथ शिंदे गुट 39 विधायक और पांचवे नंबर का दल शिवसेना 16 विधायक।

     

  • 9:24 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिवसेना के पास अब सिर्फ 16 विधायक बचे हैं

    पहले भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी रही शिवसेना के पास अब सिर्फ 16 विधायक बचे हैं-शिवसेना के 39 विधायकों ने अपना अलग गुट बना लिया है।

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिवसेना को नहीं मिल पाएगा नेता प्रतिपक्ष का पद

    मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उद्धव ठाकरे की शिवसेना पार्टी को मुख्य विरोधी नेता यानी विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष पद भी नहीं मिल पायेगा

  • 8:14 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    यह तो झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है: बीजेपी

    महाराष्ट्र की राजनीति में उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के बाद राजनीतिक घमासान पर लगाम लगी है। इस्तीफे के बाद बीजेपी के खेमे में खुशी का माहौल है। देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्व में सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। इसी बीच बीजेपी ने एक ट्वीट किया है-'यह तो झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है...!'

     

     

  • 7:24 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    शिवसेना के बागी विधायकों की आज गोवा में होगी बैठक

    शिवसेना के बागी विधायकों की आज गोवा में बैठक होगी। आगे की रणनीति पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी

  • 7:22 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक सुबह 11 बजे

    देवेंद्र फडणवीस के बंगले सागर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी। सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में बीजेपी महाराष्ट्र के प्रभारी सीटी रवि भी शामिल होंगे। बीजेपी ने सभी विधायकों को अगले आदेश तक मुम्बई में ही रुकने को कहा है। 

  • 7:13 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    इस्तीफा देने के बाद खंडोबा मंदिर गए थे उद्वव ठाकरे

    उद्वव ठाकरे इस्तीफा देने के बाद राजभवन से 500 मीटर की दूरी पर स्थित खंडोबा मंदिर गए थे। उद्धव ठाकरे अपने दोनो बेटों के साथ मंदिर के अंदर जाकर दर्शन किया।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    अब फ्लोर टेस्ट की जरूरत नहीं है: कोशियारी

    राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि- ''संविधान की धारा 174 और 175(2) के तहत विधानसभा का जो स्पेशल सेशन बुलाया था जिसमें फ्लोर टेस्ट होना था, अब उसकी जरूरत नहीं है इसलिए विधानसभा के इस विशेष सत्र को स्थगित करता हूँ।''

  • 7:05 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने का रास्ता साफ

    राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने उद्वव ठाकरे सरकार से बहुमत सिद्ध करने के लिए 30 जून को एक दिन का सत्र बुलाया था । अब पत्र जारी कर कहा है कि- ''जिस प्रयोजन के लिए सत्र बुलाया था उसकी अब जरूरत नहीं । 30 जून को सत्र बुलाने का आदेश स्थगित किया जाता है।'

  • 7:04 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज का दिन अहम

     

    महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज का दिन अहम है। सुप्रीम कोर्ट ने, 30 जून को होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर 29 जून को बड़ा फैसला सुनाया था, इसके बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा।

>independence-day-2022