Friday, April 26, 2024
Advertisement

बकरियों में ना फैल जाए कहीं कोरोना, पूरे झुंड को पहना दिया मास्क

नांदेड़ जिले के माहूर तहसील के पास आदिवासी इलाके दत्त मंजरी के किसान बकरियो को मास्क पहनाना शुरू कर दिया है। जब बकरियो को जंगल मे लेकर जाते है तब मास्क को निकाल देते है और जब गांव में लेकर आते है तो मास्क लगा देते है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: April 19, 2021 14:40 IST
बकरियों में ना फैल जाए...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बकरियों में ना फैल जाए कहीं कोरोना, पूरे झुंड को पहना दिया मास्क

नांदेड़: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से हालात काफी ज्यादा खराब हो चुके हैं। राज्य में लोगों को अस्पतालों में उचित इलाज मिल सके इसके लिए सरकार काफी प्रयास कर रही है। बावजूद इसके अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की किल्लत लगातार बनी हुई है। वहीं, नांदेड़ जिले के माहूर तहसील के पास आदिवासी इलाके दत्त मंजरी के किसान बकरियो को मास्क पहनाना शुरू कर दिया है। जब बकरियो को जंगल में लेकर जाते है तब मास्क को निकाल देते है और जब गांव में लेकर आते है तो मास्क लगा देते है। किसानों का कहना है की इससे जानवर कोरोना से बच जाएंगे।

आपको बता दें कि स्थानीय प्रशासन लोगों के खिलाफ मास्क ना पहनने पर कार्रवाई करके करोड़ों रुपए बतौर जुर्माना वसूल रहा है। वहीं नांदेड के ग्रामीणों की यह पहल काफी सराहनीय है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 68,631 मामले सामने आए हैं तो पहली बार राज्य में एक दिन में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में ये आंकड़े इसलिए भी डराने वाले हैं क्योंकि पहले नाइट कर्फ्यू, फिर वीकेंड लॉकडाउन और मिनी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement