Sunday, July 21, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नासिक के मुंडेगांव में फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट, 11 लोग जख्मी, दो दर्जन दमकल की टीमें रवाना

महाराष्ट्र के नासिक के इगतपुरी में एक फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट हुआ है। जिले की इगतपुरी तहसील के मुंडेगांव स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने के बाद भीषण आग लग गई।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 01, 2023 14:39 IST
नासिक के मुंडेगांव में फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट- India TV Hindi
Image Source : ANI नासिक के मुंडेगांव में फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट

महाराष्ट्र के नासिक के इगतपुरी में एक फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट हुआ है। जिले की इगतपुरी तहसील के मुंडेगांव स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने के बाद भीषण आग लग गई। इस घटना में अभी तक 11 लोगों के जख्मी होने की सूचना है और कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं। IG ने पुष्टि की है कि इनको अस्प्ताल पहुंचाया गया है। फिलहाल दो दर्जन दमकल की टीम मौके पर मौजूद हैं और इतनी ही एम्बुलेंस भी स्पॉट पर भिजवाई गईं हैं।

बता दें कि फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर, SP, तहसीलदार सहित दर्जनों अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो दर्जन से ज्यादा दमकल की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक जब बॉयलर में ब्लास्ट हुआ उस वक्त लगभग 30 या उससे ज्यादा कर्मचारी फैक्ट्री में मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि मजदूरों की संख्या को लेकर अलग-अलग आंकड़े लोगों से मिल रहे हैं। लेकिन 11 लोगों को अभी तक रेस्क्यू कर नासिक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नासिक की इगतपुरी तहसील के मुंडेगांव स्थित इस फैक्ट्री में जब आग लगी तो आसमान में आग और धुंए का गुबार दूर से ही दिखाई दे रहा है। कम्पनी और उसके आसपास के इलाके में धुंआ-धुंआ होने से राहत और बचाव कार्य में काफी मुश्किल भी हो रही है। CM कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद में कृषि महोत्सव का कार्यक्रम छोड़कर मुख्यमंत्री शिंदे हेलीकॉप्टर से इगतपुरी पहुंच रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement