Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शरद पवार ने बीजेपी पर की तीखी टिप्पणी, बोले- कांग्रेस मुक्त भारत संभव नहीं

शरद पवार ने कहा कि देश को आगे बढ़ाना है, तो कांग्रेस को साथ लेकर चलना होगा। कांग्रेस की नीतियों को लेकर मतभेद जरूर होंगे, मेरे भी कुछ हद तक हैं, लेकिन कांग्रेस की विचारधारा और योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Published on: December 28, 2022 23:53 IST
शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार कांग्रेस की वर्षगांठ के मौके एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने 'कांग्रेस मुक्त भारत' को लेकर बीजेपी पर तीखी टिप्पणी की। पवार ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत कभी हो नहीं सकता। बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ द्वेषभावना बढ़ाने का काम कर रही है। 

शरद ने कहा, "कुछ लोग कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस मुक्त भारत संभव नहीं होगा। देश को आगे बढ़ाना है, तो कांग्रेस को साथ लेकर चलना होगा। कांग्रेस की नीतियों को लेकर मतभेद जरूर होंगे, मेरे भी कुछ हद तक हैं, लेकिन कांग्रेस की विचारधारा और योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।" 

'सत्ताधारी दल देश में नफरत पैदा कर रहा'

पवार ने कहा, "कांग्रेस को साथ लेकर राजनीति करनी होगी। सत्ताधारी दल देश में नफरत पैदा कर रहा है। मौजूदा सरकार कांग्रेस के खिलाफ नफरत की भावना पैदा करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस के विचारों को छोड़ा नहीं जा सकता। मैं कांग्रेस पदाधिकारियों को वर्षगांठ के अवसर पर कांग्रेस भवन आने का निमंत्रण देने के लिए धन्यवाद देता हूं।"

'मैं पहली बार 1958 में कांग्रेस भवन आया था'

गौरतलब है कि साल 1999 में शरद पवार ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्थापना की। उन्होंने कहा, "मैं पहली बार 1958 में कांग्रेस भवन आया था। आज मैं कई सालों के बाद फिर यहां आया हूं। उस समय कांग्रेस में कई नेता काम कर रहे थे। उस समय समीकरण यह था कि पुणे का मतलब कांग्रेस और कांग्रेस का मतलब पुणे होता है।" पवार ने यह भी बताया कि संयुक्त महाराष्ट्र के निर्माण में कांग्रेस भवन का बड़ा योगदान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement