Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Maharashtra News: भू-मफियाओं के साथ मिलकर कांग्रेस विधायक ने किया 100 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, किरीट सोमैया का आरोप

Maharashtra News: महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद भारतीय जनता पार्टी तत्कालीन MVA सरकार के कथित घोटाले को लेकर आक्रामक हो रही है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Published on: August 26, 2022 16:31 IST
Kirit Somaiya alleges Congress MLA Aslam Sheikh - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kirit Somaiya alleges Congress MLA Aslam Sheikh

Highlights

  • MVA सरकार के कथित घोटाले पर आक्रमक BJP
  • भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगाए गंभीर आरोप
  • मलाड के मढ़ में अवैध फिल्म स्टूडियो बनवाने के इल्जाम

Maharashtra News: महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद भारतीय जनता पार्टी तत्कालीन MVA सरकार के कथित घोटाले को लेकर आक्रामक हो रही है। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि मलाड वेस्ट से विधायक असलम शेख ने गैरकानूनी तरह से मलाड के मढ़ इलाके में भू मफियाओ को फायदा पहुंचाया और समुद्र किनारे यानी CRZ की जमीन पर अवैध फिल्म स्टूडियो बनाया गया है जिससे करोड़ों की कमाई होती है। उपनगर में बसा मलाड का मढ़ इलाका फिल्मों की शूटिंग, टीवी सीरियल स्टूडियो, पुराने अभिनेताओ के बंगले के लिए मशहूर है। 

लॉकडाउन के दौरान दर्जनों अवैध फिल्म स्टूडियो बने

समुद्र किनारे बसे मढ़ इलाके में महज़ 20 फुट की ज़मीन भी करोड़ों के क़ीमत की है। ऐसे में भाजपा नेता किरीट सोमैया, विधायक गोपाल शेट्टी, विधायक अतुल भटखलर और योगेश सागर मढ़ के स्टूडियो में घुसे और जमकर धरना प्रदर्शन किया। आरोप लगाया है कि इस इलाक़े में करोना लॉकडाउन के दौरान दर्जनों अवैध फ़िल्म स्टूडियो बनाए गए। किरीट सोमैया का आरोप है कि फर्जी दस्तावेज़ के आधार पर CRZ नियमों को तोड़कर अवैध फ़िल्म स्टूडिओ बनाए गए। इन फ़िल्म स्टूडियो को टेम्परेरी बताया गया और जुलाई 2021 के बाद तोड़ने की बात कही गई। हालांकि, स्टूडियो अभी भी मौजूद हैं और शूटिंग चल रही है। 

जुलाई 2021 तक ही थी अस्थायी स्टूडियो की इजाजत
भाजपा नेता किरीट सोमैया का आरोप है कि सैकड़ों करोड़ का भ्रष्टाचार तत्कालीन महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ। साल 2021 में मढ़ इलाके में फर्ज़ी दस्तावेज़ के आधार पर CRZ विकास प्रतिबंधित ज़ोन में दर्जनों फ़िल्म स्टूडियो बनाए गए। किरीट सोमैया का आरोप है कि स्थानीय विधायक, पर्यावरण विभाग और मुंबई महानगर पालिका के मिली भगत से 6 महीने के लिए अस्थायी स्टूडियो या फ़िल्म सेट बनाने की इजाज़त दी गई। यह इजाज़त फ़रवरी 2021 में दी है जिसकी वैधता जुलाई 2021 तक थी। आरोप के मुताबिक़, समुद्री लहरें भी स्टूडियो से टकराती हैं और BMC ने फर्ज़ी दस्तावेज़ के आधार पर स्टूडियो के क़ायम रखने की इजाज़त दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement