1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. पूर्व मंत्री असलम शेख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, किरीट सौमैया ने एक हजार करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

Maharashtra News : पूर्व मंत्री असलम शेख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, किरीट सौमैया ने एक हजार करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

Maharashtra News : मुंबई के मालाड स्थित मढ- मार्वे इलाके में हुए कथित कर्मिशियल फिल्म स्टूडियो घोटाला मामले में असलम शेख को महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्रालय ने नोटिस भेजा है।

Namrata Dubey Reported By: Namrata Dubey
Updated on: August 06, 2022 20:35 IST
Kirit Somaiya, BJP Leader- India TV Hindi News
Image Source : PTI Kirit Somaiya, BJP Leader

Highlights

  • कमर्शियल फिल्म स्टूडियो घोटाला मामले में मिला नोटिस
  • महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्रालय ने नोटिस भेजा
  • किरीट सौमैया ने एक हजार करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

Maharashtra News : पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता असलम शेख (Aslam Sheikh) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने एक ट्वीट कर उनपर 1 हजार करोड़ से ज्यादा के घोटाले के आरोप लगाया है। दरअसल मुंबई के मालाड स्थित मढ- मार्वे इलाके में हुए कथित कमर्शियल फिल्म स्टूडियो घोटाला मामले में उन्हें महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्रालय ने नोटिस भेजा है। पर्यावरण विभाग ने इस मामले में मुंबई जिलाधिकारी और महानगरपालिका को कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 

हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला-सोमैया

किरीट सोमैया ने यह भरोसा जताया है कि मुंबई महानगरपालिका की ओर से स्टूडियो तोड़ने की कार्रवाई का आदेश दिया जाएगा। किरीट सोमैया ने कहा-असलम शेख ने 1 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया है। उनमें से 300 करोड़ के कागजात उपलब्ध हैं। असलम शेख ने समुद्र में स्टूडियो तैयार किया है। ऐसे पांच स्टूडियो तैयार किए गए हैं। 

नियमों का उल्लंघन करके स्टूडियो बनाए गए-सोमैया

किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि इन स्टूडियोज का निर्माण नियमों का उल्लंघन करके कराया गया है। उन्होने कहा-'बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी के साथ मैंने वहां का दौरा किया। कागज में ये स्टूडियो समुद्र से दूर दिखाए गए हैं। आदित्य ठाकरे ने भी वहां का दौरा किया है। जिस जगह 2019 में कुछ भी नहीं था वहां 2021 में स्टूडियो बनाए गए। मैनग्रोव को काट-छांटकर स्टूडियो का निर्माण कराया गया। असलम शेख और भाटिया स्टूडियो इसमें पार्टनर है। '

आदित्य ठाकरे ने भी इस जगह का किया था मुआयना 

किरीट सोमैया ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘इस इलाके में पर्यावरण विभाग ने 6 महीने के लिए फिल्म सेट तैयार करने की इजाजत दी थी। लेकिन असलम शेख के आशीर्वाद से यहां एक हजार करोड़ रुपए का फिल्म स्टूडियो तैयार किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि आदित्य ठाकरे ने इस जगह का मुआयना भी किया था। उस वक्त वे महा विकास आघाड़ी सरकार में पर्यावरण और पर्यटन मंत्री थे। किरीट सोमैया ने दावा किया कि उनके पास इनकी तस्वीरें हैं। सोमैया ने कहा कि सही वक्त पर वे इन तस्वीरों को सामने लाएंगे।  

>independence-day-2022