Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 2 पुल डूबने से मचा हड़कंप, मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

Maharashtra News: रात भर बारिश होने के कारण इस क्षेत्र में उपवाड़े और डुकनवाड़ दोनों पुलों पर बारिश हुई है, पानी में डूब गए हैं। जल प्रवाह बढ़ने के कारण इस क्षेत्र के अधिकांश पुल पानी के नीचे दब गए हैं, जिससे ट्रैफिक अवरुद्ध है।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Shailendra Tiwari Published on: August 07, 2022 12:27 IST
Heavy Rain In Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : NAMRATA DUBEY Heavy Rain In Maharashtra

Highlights

  • अधिकांश पुल पानी के नीचे डूबे
  • मानगाँव घाटी में उफान पर नदियाँ और नाले
  • जलजमाव के कारण लोग परेशान

Maharashtra News: महाराष्ट्र में बीती रात भारी बारिश हुई है। लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है जिससे जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। महाराष्ट्र में मानगांव घाटी में भारी बारिश के कारण उपावडे और दखनवाड़ दोनों पुल पानी में डूब गए हैं। मानगांव खोरा में एक बार फिर भारी बारिश हुई है।

कई इलाकों में हुई बारिश

शनिवार की रात महाराष्ट्र के इस क्षेत्र में उपावडे, शिवपुर, अंजीवड़े, डुकनवाड़, हल्दीचे नेहरू, वसोली, शिवपुर, पुलास, वडोस, महादेवचे किरवाड़े आदि में भारी बारिश हुई है। जिससे इलाके में कई जगह जलजमाव हो गया है। जलजमाव के कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर पुल-पुलिया पानी ज्यादा होने के कारण डूब गए हैं। यही नहीं एक पुल भी ज्यादा पानी बढ़ने के कारण बह गया है। बताया जा रहा कि पिछले 15 दिनों से बारिश नहीं हुई थी और बारिश से इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। लोगों को इसे लेकर सावधान रहने को कहा गया है। 

उपवाड़े और डुकनवाड़ दोनों पुल डूबे

रात भर बारिश होने के कारण इस क्षेत्र में उपवाड़े और डुकनवाड़ दोनों पुलों पर बारिश हुई है, पानी में डूब गए हैं। जल प्रवाह बढ़ने के कारण इस क्षेत्र के अधिकांश पुल पानी के नीचे दब गए हैं, जिससे ट्रैफिक अवरुद्ध है। बता दें कि लगातार हो रही बारिश से इस क्षेत्र का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जानकारी मिल रही है कि लोगों के घरों में भी पानी भर गया है, जिससे लोग काफी परेशानी झेल रहे हैं।

मानगाँव घाटी में नदियाँ और नाले उफान पर

जानकारी के मुताबिक धवलवाड़ी स्थित पुल बह गया है। पिछले पंद्रह दिनों से बारिश नहीं हुई थी, लेकिन दो दिनों तक हुई बारिश ने इस इलाके को पूरी तरह से तबाह कर दिया। मानगाँव घाटी में नदियाँ और नाले उफान पर हैं। पूरे इलाके में बाढ़ जैसी परिस्थिति बन गई है। लोग परेशान नजर आ रहे हैं। नदियां खतरे के निशान पर पहुंच चुकी हैं और नागरिकों को सावधान कर दिया गया है।

फिर हो सकती है बारिश

IMD ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। 9 अगस्त तक महाराष्ट्र में भी बारिश की संभावना जताई गई है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण में बारिश की संभावना जताई गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement