Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Maharashtra News: अमरावती जिले में बड़े पैमाने पर हो रहा 'लव जिहाद', बीजेपी नेता अनिल बोंडे ने लगाया आरोप

Maharashtra News: बीजेपी के नेता डॉ अनिल बोंडे ने ट्विट कर कहा कि अमरावती जिले में सबसे ज्यादा लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लड़कियों को बहला फुसला कर उन्हें शादी के लिए तैयार किया जाता है फिर उसके बाद उनसे वेश्यावृति करवाई जाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: August 31, 2022 23:41 IST
Dr. Anil Bonde- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Dr. Anil Bonde

Highlights

  • बीजेपी नेता डॉ अनिल बोंडे का आरोप
  • बोले- अमरावती जिले में सबसे ज्यादा लव जिहाद के मामले
  • लड़कियों को बहला-फुसला कर वेश्यावृति के धंधे में धकेला जाता है

Maharashtra News: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे ने महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बड़े पैमाने पर 'लव जिहाद' के मामले सामने आने का आरोप लगाया है। बोंडे ने कहा कि अमरावती में अब तक लव जिहाद के 20 मामले सामने आए हैं, जिनमें से कई लड़कियों का शादी के बाद अता पता नहीं चला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अमरावती के धारनी में एक मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की से शादी करने का खुलासा आज ही किया। इस घटना का जिक्र करते हुए बोंडे ने कहा कि अमरावती जिल में इस तरह ‘लव जिहाद’ की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं।

लड़कियों से कराई जाती है वेश्यावृति -बोंडे

बोंडे ने कहा कि कई मामलों में शादी के बाद लड़की का आज तक पता नहीं चला। उन्होंने कहा, ‘इसके पहले भी एक लड़की के साथ शादी की गयी थी जिसका पता अब तक पुलिस को नहीं लग पया है। लड़कियों को बहला-फुसला कर शादी कराई जाती है, उन्हें देह व्यापार के धंधे में उतारा जाता है।’ बीजेपी सांसद ने कहा मुस्लिम समुदाय के लोग अपने लड़कों की तरफ ध्यान दें। उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिम समुदया के लड़के हिंदुओं की लड़कियों को इसी तरह गुमराह कर शादी करते रहे तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे।

अमरावती में अब तक लव जिहाद के 20 मामले

बोंडे ने एक वीडियो में कहा, ‘अमरावती में अब तक लव जिहाद के 20 मामले सामने आए हैं। कई लड़कियों का शादी के बाद अता पता नहीं है। कुछ लड़कियों को तो वेश्या व्यवसाय में उतारा गया है। एक लड़की की शादी कुछ दिनों पहले हुई थी, उस लड़की को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की मदद से हमने छुड़ाया है। लड़की की शादी एक एम्बुलेंस ड्राइवर के साथ हुई थी, अब वह अपने परिवार के साथ है।’

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अक्सर ‘लव जिहाद’ को मुद्दा बनाते रहे हैं। बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि एक तय रणनीति के तहत हिंदू लड़कियों इसमें फंसाया जाता है और कई इलाकों में इसके जरिए डेमोग्राफी को चेंज करने की कोशिश होती है। बीजेपी शासित कई राज्यों में इससे निपटने के लिए कानून तक बनाए गए हैं। अब बीजेपी सांसद बोंडे द्वारा महाराष्ट्र में यह मुद्दा उठाया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement