Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra News: CM शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स हिरासत में लिया गया, सामने आई ये बात

Maharashtra News: सीएम शिंदे को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। पुलिस के मुताबिक ठाणे में शिंदे के निजी आवास और मुंबई में आधिकारिक आवास 'वर्षा' पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Published on: October 03, 2022 13:43 IST
CM Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Shinde

Highlights

  • CM शिंदे को मिली जान से मारने की धमकी
  • धमकी देने वाला शख्स हिरासत में
  • पूछताछ में सामने आई चौंकाने वाली बात

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है। धमकी भरा कॉल करने वाले शख्स का नाम अविनाश वाघमारे है। उसे पुणे ग्रामीण पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, धमकी देने वाला शख्स नशे में धुत था और होटल मैनेजर से नाराज था। इसलिए उसने सीएम शिंदे की जान को खतरा बताते हुए फोन कर दिया था। 

जांच में सामने आया कि इस शख्स ने शनिवार को होटल के मालिक को इसलिए सबक सिखाने के लिए सोचा था क्योंकि उसने पानी की बोतल के लिए अधिक शुल्क लिया था। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य के खुफिया विभाग (एसआईडी) को सीएम शिंदे की जान के खतरे के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद शिंदे की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई थी। 

सीएम शिंदे को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। पुलिस के मुताबिक ठाणे में शिंदे के निजी आवास और मुंबई में आधिकारिक आवास 'वर्षा' पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वाघमारे के खिलाफ मामला दर्ज

IPC की धारा 177 (जानबूझकर एक लोक सेवक को झूठी जानकारी देना) के तहत वाघमारे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अविनाश वाघमारे, जो एक प्राइवेट बस में मुंबई के घाटकोपर से सांगली जा रहा था, उसने शनिवार को कथित तौर पर कंट्रोल रूम को फोन किया था और दावा किया था कि मुख्यमंत्री को मारने के लिए लोनावाला होटल में एक योजना बनाई जा रही है।

पूछताछ के दौरान वाघमारे ने बाद में बताया कि जब उसने होटल मैनेजर के बारे में पुलिस को पकड़ने के लिए फोन किया तो उसने शराब पी रखी थी। कुछ दिन पहले भी शिंदे को एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसके बारे में शक है कि वह पिछले अक्टूबर में नक्सलियों द्वारा भेजा गया था, जब वह शहरी विकास मंत्री थे और नक्सलवाद से प्रभावित गढ़चिरौली जिले के संरक्षक मंत्री भी थे।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement