Friday, April 26, 2024
Advertisement

ठाणे: चलती कार के अंदर घुसी लोहे की रॉड, हुई आर-पार; देखकर दहल जाएगा दिल

ठाणे में हुई इस घटना के चलते सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि जब मेट्रो को काम चल रहा होता है तो सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 05, 2023 15:47 IST
iron rod fell on moving car- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कार के आर-पार हुई लोहे की रॉड

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे के तीन हाथ नाका पर एक अजीबोगरीब घटना घटी है। यहां मेट्रो का काम चल रहा है और इसके नीचे लगातार वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। आज सुबह करीब 11 बजे एक लोहे की रॉड अचानक वहां से गुजर रही कार पर गिरी। रॉड कार के आर-पार हो गई। गनीमत रही कि ड्राइवर को गंभीर चोट नहीं आई है। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने तुरंत स्थिति को कंट्रोल में किया और ट्रैफिक जाम से पहले कार को वहां से हटा लिया। हालांकि इस घटना के चलते सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि जब मेट्रो को काम चल रहा होता है तो सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा।

यात्री की गर्दन के आर-पार हुई लोहे की रॉड

आपको बता दें कि पिछले साल इसी तरह के एक दर्दनाक हादसे में 35 साल के शख्स की मौत हो गई थी। लोहे की रॉड ट्रेन में सफर कर रहे यात्री की गर्दन के आर-पार हो गई थी जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना नीलांचल एक्सप्रेस में सफर के दौरान अलीगढ़ के पास हुई थी। जिस समय ये हादसा हुआ था उस समय रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था। किसी ने लोहे की रॉड लापरवाही से वहां रख दी थी, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें-

बिजली का मीटर लगाने वाले ठेकेदार पर चली गोली 
वहीं, ठाणे जिले में बिजली का मीटर लगाने का काम कर रहे 52 वर्षीय एक ठेकेदार पर अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर गोली चला दी, जिसमें वह घायल हो गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। कल्याण तालुका पुलिस थाने के निरीक्षक जितेंद्र ठाकुर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना रविवार शाम करीब छह बजे हुई जब ठेकेदार टीटवाला इलाके में अपने घर के पास खड़ा था। उन्होंने बताया कि कुछ लोग वहां पहुंचे और ठेकेदार पर नजदीक से कथित तौर पर गोली चला दी, जिससे वह घायल हो गया।

अधिकारी ने बताया कि घायल ठेकेदार को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और बाद में मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने अपराध में शामिल लोगों का विवरण साझा नहीं किया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और शस्त्र अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, दोषियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

(महाराष्ट्र से रिजवान शेख की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement