Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मुंबई की लोकल ट्रेन में 20 साल की लड़की से रेप की कोशिश, 8 घंटे बाद 40 साल का आरोपी गिरफ्तार

मुंबई की लोकल ट्रेन में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। खबर है कि यहां एक चलती ट्रेन में 20 साल की लड़की से 40 साल के शख्स ने रेप करने की कोशिश की है। पीड़िता ने जब पुलिस से इसकी शिकायत की तो आरोपी को 8 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Published on: June 15, 2023 16:52 IST
accused arrested - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई की लोकल ट्रेन में लड़की से रेप की कोशिश में गिरफ्तार आरोपी

मुंबई की एक चलती लोकल ट्रेन के महिला डिब्बे में 40 साल के एक व्यक्ति ने 20 साल की एक लड़की का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया है। ये घटना बुधवार सुबह की है जब पीड़ित लड़की अकेली यात्रा कर रही थी। पीड़िता ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया तो पुलिस फौरन एक्शन में आ गई। पुलिस ने घटना के करीब आठ घंटे बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

महिला डिब्बे में घुसकर शख्स ने किया यौन उत्पीड़न

बताया जा रहा है कि मुंबई के गिरगांव की रहने वाली लड़की नवी मुंबई के बेलापुर की ओर जा रही थी, जहां उसे एक परीक्षा देनी थी। लड़की बुधवार सुबह सीएसएमटी से हार्बर लाइन की लोकल ट्रेन में सवार हुई। ट्रेन के चलने के साथ ही एक आदमी महिला डिब्बे में घुस गया जो उस समय खाली था। शिकायत के अनुसार सीएसएमटी और मस्जिद स्टेशनों के बीच सुबह करीब 7:26 बजे महिला का यौन उत्पीड़न किया गया। जब लड़की ने शोर मचाया तब आरोपी मस्जिद स्टेशन पर उतर गया और वहां से भाग गया। 

सीसीटीवी की मदद से पकड़ में आया आरोपी
इसके बाद लड़की ने जीआरपी से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। जीआरपी, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), अपराध शाखा और मुंबई पुलिस के कर्मियों की टीमों ने आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने मस्जिद स्टेशन के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की। बाद में आरोपी की पहचान की गई और शाम करीब 4 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया गया। लड़की का बयान दर्ज किया गया है, जिसमें उसने घटना की व्याख्या की है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है। आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

8 घंटे के भीतर गिरफ़्तार हुआ आरोपी
जानकारी मिली है कि आरोपी दिहाड़ी मजदूर है। उसके खिलाफ बलात्कार सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। आगे की जांच चल रही है। जीआरपी और आरपीएफ़ के जॉइंट टीम ने आरोपी नवाज़ करींम को 8 घंटे में गिरफ़्तार किया और उसपर बलात्कार का मामला दर्ज किया।

ये भी पढ़ें-

अब छत्तीसगढ़ में भी गृहणियों को मिलेगा 500 रुपये में LPG सिलेंडर, कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कही ये बात

वर्ष 2100 तक दुनिया में आबादी मचाएगी तबाही, भारत में सबसे अधिक रहेगी जनसंख्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement