Monday, April 29, 2024
Advertisement

जरांगे ने फडणवीस पर लगाए हत्या के प्रयास के आरोप, मुंबई में 'सागर बंगला' के बाहर करेंगे प्रदर्शन

मराठा आरक्षण का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे ने देवेंद्र फडणवीस पर हत्या का प्रयास करने के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह मुंबई मार्च करेंगे और फडणवीस के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 25, 2024 17:35 IST
जरांगे ने फडणवीस पर लगाए हत्या के प्रयास के आरोप।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO जरांगे ने फडणवीस पर लगाए हत्या के प्रयास के आरोप।

मुंबई: मराठा समुदाय को आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे ने रविवार को कहा कि वह मुंबई मार्च करेंगे और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। जरांगे ने भाजपा के वरिष्ठ नेता फडणवीस पर उनकी हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया। जालना जिले के अंतरवाली सराटी में एक घंटे से अधिक के अपने भाषण के अंत में जरांगे ने यह घोषणा की। उन्होंने फडणवीस पर कई आरोप भी लगाए। 

फडणवीस के आवास तक करेंगे मार्च

जरांगे ने कहा कि ‘‘कुछ लोगों को प्रलोभन दिया जा रहा और मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए उन पर दबाव डाला जा रहा। इन साजिशों के पीछे फडणवीस का हाथ है। मैं इसी वक्त सागर बंगला (मुंबई के मालाबार हिल में फडणवीस का आधिकारिक आवास) तक मार्च करने के लिए तैयार हूं।’’ उनकी इस घोषणा से सभा स्थल पर अफरा-तफरी मच गई, जहां जरांगे के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे। यहां तक कि उनमें से कुछ ने माइक्रोफोन छीनने की कोशिश की। जरांगे ने कहा कि वह अकेले मुंबई मार्च करेंगे और उन्हें सभी लोगों से केवल समर्थन की जरूरत है। 

भाजपा नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे ने पलटवार करते हुए जरांगे को चेतावनी दी कि उन्हें फडणवीस तक पहुंचने के लिए ‘‘पार्टी कार्यकर्ताओं की विशाल दीवार’’ को पार करना होगा। उन्होंने दावा किया कि जरांगे अभी एक ‘पटकथा’ पढ़ रहे हैं। राणे ने कहा, ‘‘उन्हें राजनीति में आना चाहिए, लेकिन उन्हें फडणवीस के खिलाफ आरोप लगाने के लिए इस निम्न स्तर तक नहीं जाना चाहिए।’’ भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि जरांगे का ‘असली चेहरा’ अब सबके सामने है। भातखलकर ने कहा कि ‘‘महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय को 10 प्रतिशत आरक्षण (20 फरवरी को विधानमंडल में पारित एक विधेयक के जरिये) दिया है। वह विरोध क्यों जारी रखे हुए हैं? फडणवीस पांच साल तक मुख्यमंत्री थे और हर कोई उन्हें जानता है। जरांगे के आरोपों से उनकी छवि खराब नहीं होने जा रही है।’’

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बीच नहीं बन पा रही बात, इन सीटों पर गतिरोध जारी

शरद पवार पालकी में सवार होकर रायगढ़ किले तक पहुंचे, पार्टी का सिंबल किया लॉन्च; जानें इसकी खासियत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement